Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

माउंट मोंगानुई एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने 3-1 से जीती श्रंखला

  |  2016-01-05 10:14:51.0

download (7)


माउंट मोंगानुई, 5 जनवरी. मार्टिन गुपटिल (102) के शानदार शतक और फिर मैट हेनरी (40-5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बे ओवल मैदान पर हुई श्रंखला के पांचवे और आखिरी मैच में श्रीलंका को 36 रनों से हराकर श्रंखला अपने नाम कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने गुपटिल के शतक और केन विलियमसन (61) और रॉस टेलर (61) के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए।न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 295 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम हासिल नहीं कर पाई और पूरी टीम 47.1 ओवर में 258 रनों पर ही ढेर हो गई।

लक्ष्य की पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका 12 रन के स्कोर पर लगा। टीम के धुरंधर बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को ट्रैंट बाउल्ट ने पवेलियन भेजा। स्कोर बोर्ड में तीन रन ही जुड़े थे कि हेनरी ने लाहिरु थिरिमाने को बोल्ड कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। श्रीलंका का स्कोर एक समय 33 रन पर तीन विकेट हो चुका था। तभी दिनेश चांडिमल (50) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (95) ने चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश की।


बाउल्ट ने चांडिमल को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कप्तान मैथ्यूज ने तिसारा परेरा (15) के साथ 35 रनों की और उसके बाद मिलिंदा श्रीवर्धना (39) के साथ 62 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पुंहचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

हेनरी ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर श्रीलंका को जीतने नहीं दिया। उन्होंने अंतिम ओवरों में चमारा कपुगेदरा (10), कप्तान मैथ्यूज और दुशमंथा चामिरा (0) को आउट कर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई।

हेनरी के अलावा न्यूजीलैंड के अन्य गेंदबाजों में बाउल्ट को तीन, एडम मिलने और मिशेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने कप्तान ब्रैंडन मैक्लम की गैरमौजूदगी में भी शानदार बल्लेबाजी की। गुपटिल ने अपनी शतकीय पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने पहले विलियमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 122 रनों और फिर टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंकाई गेंदबाजों में नुवान कुलासेकरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि नुवान प्रदीप और दिलशान को एक-एक विकेट हासिल हुआ। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top