Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती ने कहा- केंद्रीय मंत्रियों की प्रताड़ना से हुई रोहित की मौत

  |  2016-01-20 08:53:44.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 20 जनवरी. हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को जमकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला। मायावती ने BJP सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार का व्यवहार दलितों और पिछड़ों के प्रति अमानवीय है। बता दें कि मायावती द्वारा राज्‍यस भा सांसद के नेतृत्‍व में एक प्रतिनिधि मंडल को हैदाराबाद भेज दिया गया है।


मायावती ने कहा कि केंद्र के वरिष्ठ मंत्री जातिवादी बयान देकर देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं। मायावती ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों के उत्पीड़न के चलते दलित छात्र की मौत हुई। उन्होंने दोनों केंद्रीय मंत्रियों बंडारू दत्तात्रेय और स्मृति ईरानी का दलित छात्र के प्रति व्यवहार को अलोकतांत्रिक बताया।


मायावती ने कहा कि दलित छात्र का उत्पीड़न और उसके बाद सुसाइड की घटना की बहुजन समाज पार्टी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी प्रमुख ने कहा कि राज्यसभा सांसद के नेतृत्व में BSP प्रतिनिधिमंडल हैदराबाद जाकर मृतक छात्र के परिवार से मिलेगा।


a1अंबेडकर छात्र संगठन का कार्यकर्ता था रोहित
आपको बता दें रविवार को खुदकुशी करने वाला छात्र रोहित अंबेडकर छात्र संगठन का कार्यकर्ता था जिसे यूनिवर्सिटी ने मारपीट के आरोप में निलंबित कर दिया था। रोहित और उनके चार अन्य साथियों को हॉस्टल से भी निकाला गया था और बताया जाता है कि उन्हें दो हफ़्ते खुले आसमान के नीचे गुज़ारने पड़े थे।


दोनों केंद्रीय मंत्री के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
मायावती ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि दलित सुसाइड मामले में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी समेत बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। मायावती ने यह भी कहा कि दलितों की मौत पर राजनीतिक पार्टियां वोट मांगने चली आती हैं, लेकिन जीते जी कोई सुध लेने भी नहीं आता है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top