Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मारपीट, आक्रोश, वोटिंग बहिष्कार और हवाई फायरिंग के बीच 65 फीसदी मतदान

  |  2015-10-13 14:55:52.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
panchayat chunavलखनऊ, 13 अक्टूबर. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज 65 फीसदी मतदान हुआ. कुछ जगहों से मारपीट व फायरिंग की ख़बरें हैं लेकिन कहीं से बड़ी हिंसा या हत्या जैसी वारदात की खबर नहीं है. हालांकि बहराइच में एक पीठासीन अधिकारी की चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. बाराबंकी में चुनाव ड्यूटी में लगे पीठासीन अधिकारी मोहम्मद जमील की ड्यूटी के दौरान हालत बिगड़ गई, उनके स्थान पर दूसरे अधिकारी को भेजा गया. लखीमपुर के मितौली में सपा विधायक सुनील भार्गव ने ड्यूटी कर रहे पीठासीन अधिकारी और दरोगा धर्मेन्द्र शुक्ल को जमकर पीटा.

अमेठी के मोहनगंज के नवांवा बूथ पर वोट डालने को लेकर दो पक्षों में ज़बरदस्त मारपीट हुई. दो लोग बुरी तरह से घायल हुए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के हाशिमपुर में दो प्रत्याशियों में जमकर मारपीट हुई. दोनों पक्षों के समर्थकों पथराव किया. दोनों प्रत्याशी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. बरेली में मतदाताओं को पैसा बांटते और उन्हें धमकाते हुए एक छात्रनेता को 4 गाड़ियों और तीस हज़ार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह छात्र नेता बीडीसी का चुनाव लड़ रही अपनी बहन के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहा था.


फर्रुखाबाद में बूथ कैप्चरिंग को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो दबंगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव पर काबू में करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की. सुल्तानपुर में वोट देने से रोकने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. उन्होंने रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया. कुशीनगर के तम्कुही राज के हरिहरपुर बूथ पर मतदाताओं ने पीठासीन अधिकारी पर ही फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाते हुए उन्हें पीट दिया. पीठासीन अधिकारी को बचाने के लिए पुलिस ने आक्रोशित लोगों को जमकर पीटा. जालौन में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के आरोप में काफी देर तक मतदान रुका रहा. बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें शांत कराया.

सहारनपुर में भी मतदाता सूची से नाम गायब होने पर काफी हंगामा हुआ. कन्नौज के गुरसहायगंज के बिबिया जलालपुर में दूसरे की आईडी लगाकर पोलिंग एजेंट बनने वाले को एसपी ने पकड़ा. सीतापुर में मतदान के दौरान बीडीसी समर्थक ने सुहेतारा केंद्र पर हंगामा किया. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top