Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुंबई के प्रणव धनवड़े ने बनाए नाबाद 1009 रन

  |  2016-01-05 08:04:54.0

CX8NKfnUoAEpUKD

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मुंबई, 5 जनवरी. मुंबई में केसी गांधी स्कूल में पढ़ने वाले 15 साल के छात्र प्रणव धनवड़े ने स्कूल क्रिकेट में नाबाद 1009 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला है। क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कारनामा पिछले 117 सालों में पहले कभी नहीं हुआ है। 10वीं के छात्र प्रणव धनवड़े ने एक दिन में 199 गेंदों पर 652 नाबाद रन बनाकर कल ही बड़ा धमाका कर दिया था। आज अभी दूसरे दिन खेलते हुए प्रणव 1009 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। यह अपने आप में विश्व रिकॉर्ड है। प्रणब अपनी इस पारी में अब तक 59 छक्के और 127 चौके लगा चुके हैं।

CX8Jo3aUwAEh0UM

बता दें, युवा खिलाड़ी 15 वर्षीय प्रणव धनावडे के पिता कल्याण में ऑटो ड्राइवर हैं। जाहिर है, प्रणव के लिए क्रिकेट में करियर बनाना दूसरों की तुलना में ज्यादा मुश्किल है, लेकिन प्रणव की यह धमाकेदार पारी उनको गुमनाम क्रिकेटर से रातों-रात उभरता हुआ स्टार खिलाड़ी बना सकती है।


मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एचटी भंडारी कप इंटरस्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रणव ने केसी गांधी स्कूल के लिए 652 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। वो अभी भी नॉट आउट हैं। मैच के पहले दिन केसी गांधी स्कूल का स्कोर एक विकेट पर 956 रन रहा, जो अपने आप में एक और रिकॉर्ड है।


पहले दिन के खेल की समाप्ति पर प्रणव धनावडे 652 और सिद्धेश पाटिल 100 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके सलामी साथी आकाश सिंह ने भी 173 रनों की पारी खेली। मैच के पहले ही दिन 652 रनों की रिकॉर्ड पारी खेलते हुए प्रणव ने मुंबई के पृथ्वी शॉ के 546 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा, अपनी पारी के बाद प्रणव ने कहा, मुझे पृथ्वी के रिकॉर्ड के बारे में पता था, इसलिए उस स्कोर के करीब पहुंचकर मैं थोड़ा ध्यान से खेला। मेरी कामयाबी में मेरे कोच हरीश शर्मा का बड़ा योगदान है।

मुंबई में स्कूली क्रिकेट के दो बड़े टूर्नामेंट हैं, हैरिस शील्ड और जाइल्स शील्ड। एचटी भंडारी कप मुंबई से सटे ठाणे जिले के स्कूलों के लिए आयोजित किया जाता है।

 

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top