Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मेरी सफलता का कोई राज नहीं : जोकोविक

  |  2015-10-17 06:24:26.0

novak jocovikशंघाई, 17 अक्टूबर | यह साल विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के लिए काफी भाग्यशाली रहा है. इस सत्र में वह आठ खिताब अपने नाम कर चुके हैं, जबकि नौवें खिताब के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. जोकोविक की कोशिश शंघाई मास्टर्स टूनार्मेट का खिताब भी अपने नाम करने की है. यदि वह इसमें कामयाब होते हैं तो यह इस सत्र का उनका नौवां खिताब होगा.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जोकोविक शंघाई टूर्नामेंट में निर्विरोध अपना रास्ता बनाते प्रतीत हो रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिक को 7-6(6), 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाया. जोकोविक से जब उनकी सफलता के राज के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "कोई राज नहीं है. मुझे लगता है कि यह मुकाबले के दिन आपकी भावनाओं पर आधारित होता है. यह इस पर निर्भर होता है कि आप कितना अच्छा खेल रहे हैं और आपका प्रतिद्वंद्वी किस तरह का प्रदर्शन कर रहा है. वास्तव में यह दोनों का संयोजन होता है."


उन्होंने कहा, "आप हर बार सहजता से जीत की आशा नहीं कर सकते, लेकिन मैं यह पिछले कुछ समय से कर रहा हूं. निश्चित तौर पर इससे मेरे विश्वास को बढ़ावा मिला है." जोकोविक ने कहा की वह जब भी कोर्ट में आते हैं, तो अच्छा महसूस करते हैं और बेहतर तरीके से खेल की शुरुआत करते हैं. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top