Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मेलबर्न एकदिवसीय : वापसी की जद्दोजहद में होगा भारत

  |  2016-01-16 12:39:59.0

MELBOURNE, AUSTRALIA - JANUARY 15:  Members of the Indian cricket team are seen during the unveiling of the Indian team One Day International kit at Melbourne Cricket Ground on January 15, 2015 in Melbourne, Australia.  (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

मेलबर्न, 16 जनवरी| भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को जब मेलबर्न में तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया के सामने होगी तो उसकी कोशिश मैच जीत कर सीरीज में वापसी के साथ साथ सीरीज बचाने की होगी। पहले दो मैच हार चुकी भारतीय टीम के लिए यह सीरीज जीतना एक लिहाज से काफी मुश्किल हो गया है। पहले दो मैचों में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने काफी निराश किया, तीसरे मैच में भी उनसे कप्तान को कुछ खास उम्मीदें नहीं हैं।


कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने दूसरा मैच हारने के बाद अपने गेंदबाजों को आड़े हाथो लिया था और कहा था कि बल्लेबाजों को और ज्यादा रन बनाने की जरूरत है क्योंकि गेंदबाज 300 रन भी नहीं बचा पा रहे हैं।


लगातार दो मैचों में भारत के गेंदबाजों को देख कर लग ही नहीं रहा था कि वह किसी तरह से आस्ट्रेलिया के 10 विकेट ले सकते हैं। तेज गेंदबाजों से लेकर स्पिन गेंदबाजों को भी आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज काफी आसानी से खेल रहे थे।


पिछले दो मैचों में 300 रन भी ना बचाने के बाद कप्तान को गेंदबाजो से ज्यादा उम्मीद तो नहीं है लेकिन कोशिश होगी की गेंदबाज कम से कम रन लुटाएं। भारतीय टीम की गेंदबाजी में बदलाव हो सकता है। बेअसर रहे उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।


भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो यहां टीम अपने प्रदर्शन से संतुष्ट होगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की। दूसरे मैच में अजिंक्य रहाणे ने भी अच्छे हाथ दिखाए थे। टीम के लिए हालांकि शिखर धवर का रन ना बना पाना चिंता का विषय है।


वहीं आस्ट्रेलिया जब रविवार को भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी। टीम अपने प्रदर्शन से काफी खुश होगी। टीम के बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और बड़े स्कोर को हासिल किया।


गेंदबाजी हालांकि कप्तान स्टीवन स्मिथ के थोड़ा सोचने का विषय हो सकती है, क्योंकि भारत ने दोनों मैचों मे उसके गेंदबाजों को अच्छे से खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाया था। तीसरे मैच में कप्तान स्मिथ जरूर रोहित को जल्दी आउट करने की विशेष रणनीति के साथ उतरेंगे जिन्होंने दोनों मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया।


आस्ट्रेलिया ने जोस हाजलेवुड को तीसरे मैच में आराम देने का फैसला किया है। उन्हें घरेलू टेस्ट सीरीज को देखते हुए आराम दिया गया है। जॉन हेस्टिंग्स टीम में बने रहेंगे। वहीं दूसरे मैच में आराम पर गए मिशेल मार्श तीसरे मैच में वापसी कर सकते हैं। आस्ट्रेलिया ने हालांकि अपनी अंतिम एकादश का ऐलान नहीं किया है।


टीमें:


आस्ट्रेलिया (सम्भावित) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन मार्श, एरॉन फिंच, जॉर्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन हेस्टिंग्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, स्कॉट बोलैंड, मिशेल मार्श, जोएल पेरिस।


भारत (सम्भावित) : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गुरकीरत मान, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, भुवनेश्वर उमेश यादव, बारिंदर सरन, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, ऋषि धवन।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top