Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मैं घर लौट आया : अदनान सामी

  |  2016-01-02 09:08:15.0

adnan samiमुम्बई, 2 जनवरी| 'कभी तो नजर मिलाओ' और 'लिफ्ट करा दे' जैसे गानों से भारत में अपनी गायकी का जलवा दिखाने वाले पाकिस्तानी गायक अदनान सामी नववर्ष के तोहफे के रूप में भारतीय नागरिकता मिलने पर खुशी से फूले नहीं समा रहे। अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि लंबी यात्रा के बाद आखिरकार वह घर लौट आए हैं।


अदनान ने 1982 की फिल्म 'गांधी' के एक संवाद के जरिये ट्विटर पर अपनी भावनाओं को जाहिर किया। अदनान ने ट्विटर पर लिखा, "मैंने काफी लंबी यात्रा की है और अब में घर लौट आया हूं।"


उल्लेखनीय है कि सामी 13 मार्च, 2001 को पर्यटक वीजा पर पहली बार भारत आए थे। भारतीय उच्चायोग ने उनका वीजा एक साल की वैधता के साथ जारी किया था। जिसे बाद में समय के साथ बढ़ाया गया।


उन्होंने 26 मई, 2015 को केंद्र से मानवीय आधार पर इस देश में उनके दर्जे को कानूनी रूप देने का अनुरोध किया था। सामी को शुक्रवार को भारतीय नागरिकता का प्रमाणपत्र दिया गया। उन्होंने ट्विटर पर यह प्रमाणपत्र साझा करते हुए लिखा, "एक नई शुरुआत, नया अहसास, नया प्रेम, नया देश, जय हिंद।" पिछले वर्ष आई फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में भी उनका गाना 'भर दो झोली' सुपरहिट रहा था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top