Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोटरस्पोर्ट्स : रेड डी हिमालय के दूसरे दिन छा गए राणा

  |  2015-10-13 18:36:41.0

car raceडलहौजी, 13 अक्टूबर | दुनिया की कठिनतम मोटरस्पोर्ट्स रेस रेड डी हिमालया के 17वें संस्करण के दूसरे दिन नौ बार के विजेता सुरेश राणा एक्स्ट्रीम श्रेणी में शीर्ष पर रहे. सोमवार को प्रतिभागियों ने मनाली से डलहौजी तक की 320 किलोमीटर की दूरी तय की थी और राणा फिर से सबसे आगे रहे. राणा ने अपनी ग्रैंड विटारा में दो घंटे 14 मिनट 45 सेकेंड में रेस पूरी की. हरप्रीत बावा और राज सिंह राठौर भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं रहे.


एडवेंचर श्रेणी में जगमीत गिल अपने सह चालक चांदना सेन के साथ पांच मिनट 32 सेकेंड के पेनाल्टी के बावजूद शीर्ष पर रहे, जबकि राजेश चालना और उनके सह-चालक योगेश गुप्ता ने दूसरा स्थान हासिल किया. दूसरे दिन बाइक चालकों को देखना सर्वाधिक रोमांचक रहा. अरविंद के. पी. ने अपनी टीवीएस आरटीआर 450 पर रिकॉर्ड दो घंटा पांच मिनट और 12 सेकेंड में रेस पूरी करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया.


दूसरे दिन 64 वाहन रैली एक्स्ट्रीम में ही हैं. तीसरे चरण के लिए रैली श्रीनगर को जाएगी. छह दिनों तक चलने वाले इस जटिल मोटरस्पोर्ट्स रेस में हिमालय की बेहद ऊंची-नीची पहाड़ियों से होते हुए 1,921 किलोमीटर की दूरी तय होती है, जिसमें 611 किलोमीटर प्रतिस्पर्धात्मक होता है. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top