Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी जी किसानों के लिए भी वक्त निकालें : राहुल 

  |  2016-01-23 13:58:45.0

rahul-gandhi-2महोबा, 23 जनवरी| सूखे की विकट समस्या से जूझ रहे बुंदेलखंड के किसानों के बीच शनिवार को पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'मोदी जी थोड़ा वक्त किसानों के लिए भी निकालें।' राहुल गांधी शनिवार को उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा जिले के ग्रामीण इलाके में पहुंचे। उन्होंने सूपा गांव की कृषि उपज मंडी से 'बुंदेलखंड बचाओ' नाम से पदयात्रा शुरू की।


सूपा गांव में किसानों के बीच पहुंचकर उन्होंने इस क्षेत्र में व्याप्त सूखे का जिक्र करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी जी लोग परेशान हैं। देश के कुछ उद्योगपतियों के अलावा इन गरीबों और किसानों के लिए भी कुछ वक्त निकालें। यहां का किसान परेशान है, खेतों का बुरा हाल है, मवेशियों को खाने के लिए चारा तक नहीं मिल रहा है।"


राहुल ने वहां मौजूद लोगों से सवाल किया, "आपके खाते में 15 लाख रुपये आए?" तो जनता के बीच से जवाब आया, "नहीं।" कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "लोकसभा चुनाव से पहले हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये पहुंचने की बात कही गई थी, मगर अब तक किसी भी गरीब के खाते में यह राशि नहीं पहुंची है।"


राहुल ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री जी! आप चुनाव के पहले तो कई बार इस इलाके में आए थे, अब भी आइए, यहां लोग परेशान हैं। इनके दर्द को कम कीजिए।" एक दिवसीय दौरे पर बुंदेलखंड आए राहुल गांधी महोबा जिले के कई गांवों के किसानों से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे हालचाल पूछ रहे हैं।


राहुल विशेष विमान से मध्यप्रदेश स्थित खजुराहो और वहां से सड़क मार्ग से महोबा पहुंचे। उन्होंने महोबा के पावा चौराहे से अपनी पदयात्रा शुरूकी। वह सूपा से लाड़पुर तक सात किलोमीटर की पदयात्रा पर हैं। मुथारी में वह पूर्व प्रधानमंत्री शहीद इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top