Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'मोबाइल क्रेचेज' की मदद से गाजियाबाद में खुलेंग 2 डे-केयर सेंटर

  |  2016-01-14 15:57:25.0

mobile crekezनई दिल्ली, 14 जनवरी| गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारतों के मजदूरों के बच्चों को स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाएं देने के लिए पीएनबी हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड ने गाजियाबाद के मोहन नगर और राजनगर एक्टेंशन में दो डे केयर सेंटर खोलने के लिए एनजीओ 'मोबाइल क्रेचेज' के साथ करार किया है। 'मोबाइल क्रेचेज' 1969 से निर्माणाधीन इमारतों में काम करने वाले श्रमिकों के बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा में मदद करने के काम से जुड़ी है।


ये डे केयर सेंटर एसवीपी ग्रुप निर्माण स्थल पर श्रमिकों को सुविधाएं मुहैया कराएंगे। इस पहल के बारे में पीएनबी हाउसिंग के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, "निर्माण उद्योग में लगभग चार करोड़ श्रमिक हैं, जिनमें से लगभग 87 प्रतिशत बेहद खराब हालात में जिंदगी बिता रहे हैं। निर्माण उद्योग से जुड़े होने के कारण श्रमिकों की जिंदगी सुधारने की हमारी हमेशा से कोशिश रही है। मोबाइल क्रेच के साथ साझेदारी भी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। हमे उम्मीद है कि हमारे सहयोग से मोबाइल क्रेच ज्यादा बच्चों की बेहतर ढंग से मदद कर पाएगा"


इस पहल का उद्देश्य एसवीपी ग्रुप के लिए काम करने वाले श्रमिकों के बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करना है। कैंप में 150 परिवारों को ये सुविधाएं दी जाएंगी। मोबाइल क्रेच पीएनबी के सहयोग से दो निर्माणाधीन स्थलों पर 60 से भी अधिक बच्चों की विकास संबंधी जरूरतों के लिए सुविधाएं प्रदान करेगा। इसके हर सेंटर में चार सदस्य से वारत होंगे। आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top