Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोहाली टेस्ट : लडखडाई टीम इंडिया, मध्यक्रम हुआ फ्लाप

  |  2015-11-05 09:36:45.0

mohali 5 nov

मोहाली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज भारत ने चाय तक सात विकेट खोकर 168 रन बना लिए। मुरली विजय ने 75 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिये डीन एल्गर ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए।

पीसीए की धीमी विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन का विकेट उस समय गंवाया जब स्कोर बोर्ड पर एक रन भी नहीं टंगा था । इसके बाद मुरली विजय (नाबाद 40) और चेतेश्वर पुजारा (31) ने दूसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े। अजिंक्य रहाणे तीन रन बनाकर खेल रहे हैं । वेर्नोन फिलैंडर ने सुबह धवन को पहली स्लिप में हाशिम अमला के हाथों कैच कराया । धवन ने इसी मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में खेले गए टेस्ट में 187 रन बनाये थे ।


तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दूसरे छोर से दबाव बनाये रखा जिससे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने में दिक्कत आई । ड्रिंक्स ब्रेक के बाद भारत ने दो विकेट चार गेंद के भीतर गंवा दिये । अनियमित स्पिनर डीन एल्गर ने पुजारा को पगबाधा आउट किया। वहीं अपना 27वां जन्मदिन मना रहे कोहली सिर्फ चार गेंद खेल सके और एक ही रन बनाया । अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने कोहली को पवेलियन भेजा जिनका कैच कवर में एल्गर ने लपका। विजय 80 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगा चुके हैं ।

इससे पहले मैच शुरू होते ही भारत को पहला झटका शिवर धवन के रूप में लगा। शिवर धवन बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए, जबकि मैदान चेतेश्‍वर पुजारा 31 रन बनाकर आउट हो गए। कप्‍तान विराट कोहली भी एक रन बनाकर आउट हुए।

टी20 और वनडे सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में फिरकी का सहारा होगा। लिहाजा, मैच में पांच गेंदबाजों को शामिल किया गया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा को टीम में नहीं रखा गया है।



टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है ।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने टीम में बड़ा बदलाव किया है। विराट ने तीन स्पिनरों को टीम में खेलना का मौका दिया है। इस टीम में स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा भी शामिल नहीं है। रोहित शर्मा की जगह टीम में चेतेश्वर पुजारा जगह दी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top