Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने का बेहतरीन मौका है पीबीएल : सायना

  |  2016-01-02 14:30:36.0


Saina Nehwalमुंबई, 2 जनवरी. देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल का मानना है कि प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) देश के युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने का बेहतरीन मंच है और दुनिया के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मुहैया कराता है। दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सायना शनिवार से शुरू हो रहे पीबीएल में अवध वॉरियर्स टीम का नेतृत्व कर रही हैं।

सायना ने लीग में आगाज करने से पहले कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि लीग फिर से शुरू हो रहा है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए भरपूर तैयारी की है। मेरे खयाल से यह टूर्नामेंट देश के युवा खिलाड़ियों के लिए दुनिया के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों से सीखने का बेहतरीन मौका है।"


ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता सायना ने कहा, "यहां खेलना मजेदार होगा और टूर्नामेंट में कुछ रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे। मैं यहां एक टीम के साथ खेलने की कोशिश करूंगी, क्योंकि अब तक मैंने टीम की तरह नहीं खेला है। यहां खेलने से खिलाड़ियों में एकजुटता की भावना विकसित होगी।"

शनिवार को अवध वॉरियर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच होने वाले मैच से पीबीएल का आगाज होगा।

अवध और मुंबई के अलावा पीबीएल में हिस्सा लेने वाली अन्य शहर आधारित चार टीमों में दिल्ली एसर्स, हैदराबाद हंटर्स, बेंगलुरू टॉप गन्स और चेन्नई स्मैशर्स शामिल हैं।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की देश की शीर्ष वरीय महिला जोड़ी ने भी कहा है कि पीबीएल में खेलना बेहद रोमांचक होगा।

ज्वाला ने कहा, "मैं लीग का हिस्सा बनकर खासकर हैदराबाद टीम का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। अगले कुछ दिनों लीग में ढेर सारा रोमांच और जुनून देखने को मिलेगा। यहां जीत हासिल करने के लिए हम सभी अपना जी-जान लगा देंगे।"

चेन्नई के लिए खेल रहीं 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त पी. वी. सिंधु ने कहा, "आने वाले दिनों में मैं कुछ रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद करती हूं। पीबीएल हमें अपनी काबिलियत दिखाने का बेहतरीन मौका देता है।"

मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रहे देश के युवा प्रतिभा 20वीं विश्व वरीयता प्राप्त एच. एस. प्रनॉय ने कहा, "यह लीग हमारे लिए मजेदार होगा। मुंबई एक संतुलित टीम है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे। पीबीएल हमें बेहतरीन प्रदर्शन करने और अपनी क्षमता दिखाने का बेहतरीन मंच प्रदान करता है।" (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top