Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में मायावती की वापसी, सीएम पद के लिए बनी पहली पसंद: सर्वे

 Tahlka News |  2016-05-03 05:37:41.0

mayawati 3

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ: यूपी के
अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी की सरकार को बड़ा झटका लगा है। सपा सरकार लोगों के बीच अपनी साख खो रही है। लोगों का मोह अखिलेश सरकार से भंग हो चुका है तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद बनती जा रही है।

ताजा सर्वे के मुताबिक 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कानून व्यवस्था से तंग हो चुकी है और चुनाव में ये सबसे बड़ा मुद्दा होगा। ASUME द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक मायावती की सत्ता में वापसी हो सकती है। वहीं अखिलेश यादव की सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

मेल टुडे की तरफ से एएसयूएमई द्वारा कराये गए सर्वे के मुताबिक लोगों के बीच समाजवादी पार्टी की लोकप्रियता घटी है। लोगों के मुताबिकत सपा सरकार लॉ एंड आर्डर, महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतर पाई, जिसका नुकसान उन्हें साल 2017 के विधानसभा चुनाव में उठाना होगा।


12 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कराए गए इस सर्वे में करीब 26 हजार लोगों ने हिस्सा लिया। सर्वे के मुताबिक सपा की छवि जहां बिगड़ी है तो वहीं मुख्य टक्कर बसपा और भाजपा के बीच होगा। सपा से नाराज मुस्लिम वोट बसपा की ओर गई है तो वहीं उच्च जातियां भाजपा की ओर झुकी है।

सर्वे के मुताबिक उत्तर प्रदेश की जनता से मुख्यमंत्री के जौर पर मायावती को अपनी पहली पसंद के तौर पर चुना है, जबकि अखिलेश दूसरे और वरुण गांधी तीसरे नबंर पर हैं। सर्वे में 25 फीसदी लोगों ने मायावती को सीएम पद के लिए पहली पसंद के तौर पर चुना है, जबकि 22 फ़ीसदी लोगों ने अखिलेश यादव को वोट दिया है। वहीं वरुण गांधी को 20 फीसदी लोगों ने पसंद किया है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top