Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योगी समर्थको की धमकी, CM प्रत्याशी योगी नहीं तो वोट नहीं

 Tahlka News |  2016-03-14 06:44:48.0

उत्कर्ष सिन्हा 

लखनऊ. एक तरफ भाजपा में यूपी के प्रभारी ओम माथुर बार बार साफ़ कर रहे हैं कि यूपी विधान सभा चुनावो में पार्टी किसी को चेहरा नहीं बनाएगी तो वहीँ yogiबीजेपी सांसद और उग्र हिन्दू नेता महंत आदित्‍यनाथ के निजी संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने योगी को सीएम् कैंडिडेट घोषित करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है. अब तक होर्डिंगों के जरिये इसकी मांग करने वाली हिन्दू युवा वाहिनी ने अब सीधी  धमकी देते हुए कहा है कि यही ऐसा नहीं किया गया तो वह यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनावों का बहिष्‍कार कर देगी.

हिन्दू युवा वाहिनी के फ़ैजाबाद जिला प्रमुख शंभूनाथ जायसवाल ने इस बात पर जोर दिया कि अगर बीजेपी ने ‘हिंदू समुदाय की भावनाओं’ को नहीं तवज्‍जो दी और आदित्‍यनाथ की अनदेखी की तो हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍य चुनाव में वोट नहीं डालेंगे.


हिंदू युवा वाहिनी का दावा है कि वे राज्‍य के 45 जिलों में सक्रिय हैं।इसके कई सदस्यों ने कुछ जिलों में बीजेपी के सहयोग से पंचायत चुनाव भी लड़ा था.
“गोरखपुर में रहना है तो योगी योगी कहना है” के नारों से अपनी पहचान बनाने वाली हिन्दू युवा वाहिनी ने योगी के निजी संगठन के रूप में काम किया है. बीते लोकसभा चुनावों से पहले नरेन्द्र मोदी की गोरखपुर में हुयी सभा के पहले लगी होर्डिंग में योगी को माकूल जगह न मिलने के कारण इस संगठन ने बैनर और होर्डिंग्स भी फाड़ दी थी.

अब योगी को सीएम् का चेहरा घोषित करने के लिए हिन्दू युवा वाहिनी ने फिर से अभियान चलाया है. कई जिलों में होर्डिंग्स भी लगायी जा रही है. इनमें लिखा है-
“योगी नहीं तो वोट नहीं” “मिशन 2017- देश में मोदी, प्रदेश में योगी”


”वक्‍त कम है, जितना दम है लगा दो, कुछ हिंदुओं को मैं जगाता हूं, कुछ को तुम जगा दो.” इन होर्डिंग्‍स पर योगी आदित्‍यनाथ की तस्‍वीरें हैं।

हालांकि, योगी ने इन होर्डिंग्‍स पर ‘नाखुशी’ जताई है और खुद को संगठन के इस रुख से अलग कर लिया है. मगर संगठन अपनी मांग पर अड़ा हुआ है. जानकार इसे योगी की शैली मानते हैं और इसके पीछे उनके मैं समर्थन की बात भी की जा रही है.
”हां, योगी आदित्‍यनाथ इन होर्डिंग्‍स से नाराज हैं. उन्‍होंने इन्‍हें तुरंत हटाने को कहा है. लेकिन मैं इन्‍हें हटाने वाला नहीं हूं. मुझे राम मंदिर की धरती से बीजेपी को यह संदेश देना है कि उन्‍हें योगीजी को ही सीएम कैंडिडेट बनाना चाहिए.पूरा हिंदू और संत समुदाय मानता है कि यूपी के सीएम पद के के तौर पर योगीजी एक सुयोग्‍य कैंडिडेट हैं।” -- शंभूनाथ जायसवाल

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top