Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योग, पर्यावरण के साथ साइकिलिंग भी महत्वपूर्ण : अखिलेश

 Tahlka News |  2016-02-27 09:56:26.0

download (4)
लखनऊ, 27 फरवरी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को 'योग चक्र साइक्लोथान' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि योग और पर्यावरण के साथ साइकिलिंग भी बहुत जरूरी है। अखिलेश ने लखनऊ में पांच कॉलीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यह साइकिल यात्रा प्रख्यात योग शिक्षक भरत ठाकुर और उनके सहयोगियों द्वारा आयोजित की जा रही है।

इस मौके पर उन्होंने यात्रा की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए कहा, "वर्तमान समय में साइकिलिंग, योग व पर्यावरण तीनों महत्वपूर्ण हैं। इनकी जरूरत और महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए इसे आमजन के बीच ले जाना जरूरी है।"


अखिलेश ने कहा कि शांति और सद्भाव के लिए लगातार प्रयास बहुत जरूरी है।

इस मौके पर ठाकुर ने कहा, "प्रदेश में साइकिलिंग के लिए अच्छी व्यवस्था है। साइकिलिंग यहां आसान है। साइकिलिंग व योग दोनों ही जीवनशैली से होने वाले रोगों के निवारण में बहुत उपयोगी हैं।"

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन साइकिलिंग से हृदय रोग व आर्थराइटिस आदि पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सकता है।

इस कार्यक्रम के दौरान राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेंद्र चौधरी, प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल, सांसद डिम्पल यादव एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि काठमांडू से लेकर कन्याकुमारी तक की लगभग पांच हजार किलोमीटर की योग चक्र साइक्लोथान यात्रा भरत ठाकुर और उनके सहयागियों की ओर से आयोजित की जा रही है। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top