Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रविदास जयंती पर काशी पहुंचेंगे मोदी व केजरीवाल

 Tahlka News |  2016-02-20 15:23:34.0

modiलखनऊ /वाराणसी, 20 फरवरी. उत्तर प्रदेश की काशी नगरी में 22 फरवरी को रविदास जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचेंगे। दोनों की मुलाकात होने के आसार हालांकि नहीं हैं। मोदी और केजरीवाल के आगमन को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पाले में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 18 फरवरी को लखनऊ में पार्टी द्वारा आयोजित दलित कॉन्क्लेव में शामिल हुए थे और उन्होंने हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोधछात्र रोहित वेमुला की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

दलित वोट बैंक पर अब तक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती अपना अधिकार समझती रही हैं, मगर अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी (आप) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी कामयाबी के लिए दलितों को लुभाना जरूरी समझा है।


मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के बाद रविदास मंदिर जाएंगे, जबकि केजरीवाल मोदी के निकलने के बाद वहां पहुंचेंगे। आप के उप्र प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने आईएएनएस को बताया कि केजरीवाल 22 फरवरी को करीब डेढ़ बजे बनारस पहुंचेंगे। इस दौरान वह रविदास जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और उसके बाद कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।
सपा की ओर से 22 फरवरी को रविदास जयंती मनाएगी। लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव मौजूद रहेंगे। प्रदेश सरकार ने उस दिन विधानसभा सत्र स्थगित रखने का फैसला लिया है।
सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सपा के प्रदेश कार्यालय पर रविदास जयंती के अवसर पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन भी किया गया है, जिसमें मुलायम सिंह व मुख्यमंत्री अखिलेश भी मौजूद रहेंगे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top