Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रांची टी-20 : श्रृंखला गंवाने से बचना चाहेगा भारत

 Tahlka News |  2016-02-11 13:00:54.0

sriरांची, 11 फरवरी. पुणे में हुए पहले मैच में श्रीलंका से बुरी तरह हारने के बाद भारतीय टीम की कोशिश शुक्रवार को रांची में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में जीत हासिल कर श्रृंखला गंवाने से बचने की होगी। श्रीलंका ने पहले टी-20 में भारत को पांच विकेट से मात दी थी और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
आस्ट्रेलिया में टीम की ताकत रही मजबूत बल्लेबाजी श्रीलंका के खिलाफ ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। श्रीलंका के खिलाफ ना रोहित शर्मा चले ना शिखर धवन। युवराज सिंह और सुरेश रैना के बल्लों में भी वह धार नहीं दिखी। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बल्ले को भी श्रीलंका के खिलाफ जंग लग गई थी।
अपने घर रांची में होने वाले मैच में कप्तान की कोशिश होगी कि बल्लेबाजों के बल्ले पर लगी जंग दूसरे टी-20 मैच में उतर जाए और वह उसी तरह बल्लेबाजी करें जिस तरह आस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी। गेंदबाजी धौनी के लिए ज्यादा चिंता का विषय नहीं है। अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और युवा जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा घर में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। वहीं विश्व के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी घरेलू परिस्थितियों में किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ढहाने का दम रखते हैं। हालांकि धौनी अपने गेंदबाजों को विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ किस तरह इस्तेमाल करते हैं यह भी देखने वाली बात होगी।

पुणे की पिच के लिए धौनी ने कहा था कि जैसे वह इंग्लैंड की पिच पर खेल रहे हों। देखना होगा कि उन्हें गृहनगर में कैसी पिच मिलती है। वैसे श्रीलंकाई टीम भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ है और स्पिन के खिलाफ भी उन्हें खास परेशानी नहीं होनी चाहिए। दूसरी तरफ पहला मैच जीत कर श्रीलंका की टीम का मनोबल काफी ऊंचा होगा। टीम के गेंदबाजों ने भारत की मजबूत बल्लेबाजी को पहले मैच में घराशायी कर दिया था। गेंदबाजी को लेकर श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडिमल आश्वस्त होंगे।
पुणे टी-20 से पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज कासुन रजिता ने शानदार गेंदबाजी की थी। शुरुआती तीन विकेट लेकर उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी। निश्चित तौर पर भारतीय बल्लेबाज अब उन्हें संभलकर खेलेंगे। बल्लेबाजी पक्ष हालांकि श्रीलंका के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। भारत के खिलाफ छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने पांच बल्लेबाज गंवा दिए थे। टीम की बल्लेबाजी का भार कप्तान चांडिमल और चमारा कपुगेदरा पर होगा।  श्रीलंका दूसरा मैच जीत कर श्रंखला अपने नाम करना चाहेगी तो भारत की नजर मैच जीत कर श्रृंखला में बराबरी करने पर होगी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top