Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राजकोट वनडे से पहले मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

  |  2015-10-17 20:31:26.0

Team India Gal test

राजकोट,18 अक्‍टूबर. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे पर हंगामे का साया मंडरा रहा है। मैच से पहले शनिवार रात 10 बजे से ही राजकोट में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई हैं। मैच को सुगमता से सुनिश्चित करने को लेकर राजकोट स्टेडियम को किलेबंद कर दिया गया है और शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। आरक्षण की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए प्रदर्शन करने को लेकर पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल के आयोजन स्थल पर जाने पर जोर दिए जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।


इसके साथ ही स्टेडियम के आसपास एक किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह चेतावनी भी जारी की जा चुकी है कि यदि कोई किसी खास ड्रेस कोड में स्टेडियम आया, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


बता दें कि हार्दिक ने धमकी दी थी कि यदि पाटीदार समाज को स्टेडियम में जाने से रोका गया, तो वह टीम का रास्ता रोकेंगे। हार्दिक ने यह भी कहा था कि यदि मैच के दौरान कोई गड़बड़ हुई, तो इसकी जिम्मेदार राज्य सरकार होगी, क्योंकि सारे टिकट बीजेपी कार्यकर्ताओं को बेच दिए गए हैं और सरकार पाटीदारों के खिलाफ साजिश रच रही है। इसके एक दिन बाद आज हार्दिक ने कहा कि उन्हें मैच के लिए टिकट मिल गया है और स्टेडियम जाएंगे।


हार्दिक की चेतावनी के मद्देनजर ऐहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई है। खबर है कि मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए भड़काऊ संदेश भेजा गया है। यह संदेश फैलने से रोका जा सके, इसलिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। हार्दिक पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं।


बताते चलें कि पटीदार अमानत आंदोलन समिति के संयोजक ने कहा कि हमने समुदाय के करीब 50,000 सदस्यों से कल आंदोलन के लिए एससीए स्टेडियम पहुंचने को कहा है। हार्दिक ने कहा कि मैच का मेरा टिकट पीएएएस की राजकोट यूनिट ने खरीदी है और मैं कल मैच में शरीक होने जा रहा हूं।


राजकोट रेंज के आईजी डीआर पटेल ने कहा कि दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी, राज्य पुलिस रिजर्व बल की तीन कंपनियां, आरएएफ की एक कंपनी और त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ की सात टीमें और पांच पुलिस अधीक्षक तैना किए गए हैं ताकि मैच सुगमता पूर्वक सुनिश्चित हो।


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top