Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल सहित 9 लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज

 Tahlka News |  2016-02-29 03:51:16.0

104821-rahul-700


तहलका न्यूज ब्यूरो
हैदराबाद, 29 फरवरी. जेएनयू विवाद अभी भी थमा नहीं है। इस सिलसिले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी सहित नौ लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। एक स्थानीय अदालत में जनार्दन गौड़ नाम के एक वकील की शिकायत पर दिए गए आदेश के आधार पर राहुल, केजरीवाल, येचुरी, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और अजय माकन, भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा, जदयू महासचिव केसी त्यागी, जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और जेएनयू के शोधार्थी उमर खालिद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।


अपनी याचिका में गौड़ ने कहा था कि राहुल और अन्य नेता जानते थे कि दिल्ली पुलिस ने कन्हैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है, लेकिन इसके बावजूद वे जेएनयू परिसर गए और जानबूझकर उनका समर्थन किया, लिहाजा यह 'देशद्रोह की तरह' है।


वहीं, एलबी नगर के पुलिस उपायुक्त तफसीर इकबाल ने रविवार को बताया, 'यह दिल्ली के जेएनयू से जुड़ा और अदालत की ओर से भेजा गया मामला है। अदालत के निर्देश पर आईपीसी की धारा 124-ए के तहत शनिवार को राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं अन्य के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया।'

इकबाल ने बताया, इसे दिल्ली में संबंधित पुलिस थाने को भेजा जाएगा। हम अधिकार क्षेत्र के बाबत कानूनी राय लेने की प्रक्रिया में हैं।' अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 4 मार्च की तारीख तय की है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top