Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रियो ओलम्पिक में भारतीय बैडमिंटन होगा दमदार : पादुकोण

  |  2015-11-04 19:16:54.0

padukonमुंबई, 4 नवंबर| भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को पूरा विश्वास है कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अगले वर्ष रियो ओलम्पिक में अच्छा खेलेंगे. प्रकाश पादुकोण ने पुरुष एवं महिला दोनों वर्गो में भारतीय प्रतिभा की सराहना की. अगले वर्ष ब्राजीलियाई शहर रियो डी जनेरियो की मेजबानी में पांच से 21 अगस्त के बीच ओलम्पिक खेला जाएगा, जिसके लिए क्वालीफाइंग प्रतिस्पर्धाएं 30 अप्रैल, 2016 को समाप्त होंगी.


ऑल इंग्लैंड ओपन विजेता रहे प्रकाश ने कहा कि भारत के पास इस बार कहीं बेहतर और मजबूत टीम है, जिसका प्रतिनिधित्व दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल, पी. वी सिंधु, पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत तथा ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी कर रही है. प्रकाश ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार ओलम्पिक में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करेंगे. इस बार हमारे खिलाड़ियों के पदक जीतने की प्रबल संभावनाएं हैं. भारतीय बैडमिंटन का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ दौर है. हमारे पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और पुरुष तथा महिला दोनों वर्गो में ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं."


गौरतलब है कि पदक की सर्वाधिक संभावना वाले खिलाड़ियों के लिए शुरू की गई योजना की शुरुआत ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट 60 वर्षीय प्रकाश ने ही की है. उन्होंने कहा, "हमारे खिलाड़ियों के सबसे अहम होगा कि वे बिल्कुल सही समय पर अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें. रैंकिंग से यहां कोई फर्क नहीं पड़ता. फर्क सिर्फ इसी बात से पड़ता है कि दिन विशेष पर वे कैसा खेलते हैं." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top