Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेल बजट: भाजपा ने सराहा, विपक्ष ने 'निराशाजनक' बताया

 Tahlka News |  2016-02-25 14:27:09.0

bujuलखनऊ, 25 फरवरी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को साल 2016-17 का रेल बजट लोकसभा में पेश किया। इस बजट को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सराहा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और कांग्रेस ने इसे 'निराशाजनक व छलावा' करार दिया।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने रेल बजट को सराहते हुए कहा, "यह बजट विकास को गति देने वाला है। इस बजट में उत्तर प्रदेश का भी खास ख्याल रखा गया है। धार्मिक स्थलों के रेलवे स्टेशनों को पर्यटन के लिहाज से विकसित किए जाने की बात कही गई है।"

उन्होंने कहा कि रेल मंत्री ने इस बजट में इस बात पर जोर दिया है कि आने वाले दिनों में रेलवे में किस तरह का सुधार होगा। स्वच्छता के लिए भी कदम उठाया गया है। यात्री सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है।


उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस रेल बजट को 'बकवास' बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले रेल बजट में जो वादे किए गए थे उसे पूरा करने को लेकर इस रेल बजट में कोई रोड मैप नहीं है।

सपा के नेता डा. सी.पी. राय ने मोदी सरकार के इस रेल बजट को निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा, "सुरेश प्रभु ने केवल भाषण दिया और जुमले बोले। पिछले साल का लक्ष्य फेल रहा।"

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने कहा, "मोदी सरकार का यह बजट पूरी तरह से छलावा है। इसमें गांव गरीब का ख्याल नहीं रखा गया है। सिर्फ वादे किए गए हैं, लेकिन पिछली योजनाएं कब तक पूरी होंगी, उसका कोई जिक्र नहीं है।"
उन्होंने कहा कि 'प्रभु के इस रेल बजट में उत्तर प्रदेश के लिए कुछ नहीं है। 73 सांसद देने वाला उत्तर प्रदेश आज अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।' बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर ने भी बजट को बकवास करार दिया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top