Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेसुल पूकुट्टी को गोल्डन रील के लिए नामांकन

  |  2016-01-27 10:09:12.0

Resul-Pookutty


नई दिल्ली, 27 जनवरी. ऑस्कर विजेता साउंड डिजाइनर रेसुल पूकुट्टी को मोशन पिक्च र साउंड एडिटर्स (एमपीएसई) के 63वें वार्षिक 'गोल्डन रील अवॉर्ड' के लिए दो श्रेणियों में नामांकन मिला है। ये नामांकन उन्हें 'अनफ्रीडम' और 'इंडियाज डॉटर' के लिए मिले हैं। दोनों ही फिल्में भारत में प्रतिबंधित हैं। पूकुट्टी ने ट्विटर के जरिये इन नामांकनों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, "एमपीएसई में दो नामांकन दुर्लभ उपलब्धि है। मैं इसके लिए खुद से जुड़े सभी सदस्यों का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इस योग्य बनाने में सहयोग दिया।"

पूकुट्टी ने अपने इस नामांकन को दिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई और फिर सिंगापुर के अस्पताल में दम तोड़ने वाली पीड़िता को समर्पित किया है।


उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "मैं 63वें गोल्डन रील अवार्ड के लिए मिले नामांकन को निर्भया को समर्पित करता हूं।"

फिल्म 'अनफ्रीडम' समलैंगिकता पर आधारित फिल्म है। इसका नामांकन विदेशी फिल्म (ध्वनि प्रभाव, फोले, वार्ता और एडीआर) श्रेणी में हुआ है। यह राज अमित कुमार द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म बोल्ड दृश्यों की वजह से भारत में प्रतिबंधित है।

लेस्ली उडविन की विवादास्पद बीबीसी वृत्तचित्र 'इंडियाज डॉटर' भी भारत में प्रतिबंधित है। इस फिल्म को लघु फोर्म, वृत्तचित्र श्रेणी में नामांकन मिला है।

विजेताओं की घोषणा 27 फरवरी को होगी।  (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top