Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लिलि हैमर में उत्साह के साथ युवा ओलंपिक खेलों का आगाज

 Tahlka News |  2016-02-13 11:32:25.0

lillehammer2016लिलि हैमर (नार्वे), 13 फरवरी। नॉर्वे ने शुक्रवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ लिलिहैमर शहर में दूसरे शीतकालीन युवा ओलंपिक खेलों का उद्धघाटन किया। लिसगार्ड्सबाक्केने स्कीई जंपिंग एरीना में आयोजित उद्धघाटन सामरोह में करीब 15,000 दर्शक शामिल हुए। इसी स्थल पर 1994 में पहली बार शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन हुआ था।


अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने युवा एथलीटों से इस दस दिवसीय प्रतियोगिता का आनंद लेने की अपील की। आईओसी के अध्यक्ष ने समारोह के दौरान अपने भाषण में कहा, "यह खेल खेल के प्रति आपके प्यार और समर्थन के बारे में होंगे। इसमें आप सीखेंगे और कई अनुभव साझा करते हुए नए मित्र भी बनाएंगे।"


उन्होंने कहा, "युवा ओलंपिक खेलों की यही खासियत है, जिसमें सभी एथलीट साथ आते हैं और प्रतियोगिता तथा आपसी मित्रता का आनंद लेते हैं।" इस प्रतियोगिता में 70 ओलंपिक समितियों से आए 14 से 18 आयुवर्ग के कुल 1100 युवा एथलीट 70 पदकों के लिए इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसका आयोजन 12 फरवरी से शुरू हुआ है और यह 21 फरवरी तक चलेगा।


यह खेल नॉर्वे के लिलिहैमर शहर के अलावा, हामार, ग्जोविक, ओयेर और ओस्लो में भी आयोजित होंगे। विभिन्न देशों से आए एथलीटों के बीच संस्कृति का आदान-प्रदान भी युवा ओलंपिक खेलों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top