Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वजन कम करना मुश्किल नहीं : सोनम

 Tahlka News |  2016-02-14 16:58:49.0

sonam-kapoorनई दिल्ली, 14 फरवरी| सफलतापूर्वक अपना वजन कम कर चुकीं, बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का कहना है कि वजन कम करना कोई मुश्किल काम नहीं है और हर रोज केवल सैर करने से ही स्वस्थ जिंदगी की ओर पहला कदम बढ़ाया जा सकता है। अपनी फिल्म 'नीरजा' की रिलीज का इंतजार कर रहीं सोनम ने यहां रविवार को 'मैक्स बुपा वॉक फॉर हेल्थ' समारोह के चौथे संस्करण के अंतिम चरण की शुरुआत करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती हर उम्र के लोगों के दिमाग में सबसे प्राथमिक होता है। अब लोग व्यायाम और सही खानपान की मदद से स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की कीमत समझ रहे हैं।"


सोनम ने कहा, "काफी लोग नहीं जानते कि वजन कम करने या फिट होने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत और संघर्ष जरूरी नहीं है। आप केवल सैर की मदद से स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती की ओर अपना पहला कदम बढ़ा सकते हैं।"


सभी जानते हैं कि 2007 में 'सांवरिया' से अपनी फिल्मी यात्रा की शुरुआत करने से पहले सोनम ने काफी वजन घटाया था। आज एक सफल अभिनेत्री ही नहीं, बल्कि एक फैशन आइकन भी बन चुकीं सोनम ने कहा, "हर रोज 30 मिनट की सैर आपके शरीर, मन और आत्मा को तरोताजा कर देती है और बीमारियों से लड़ने में मदद करती है। मेरा मानना है कि सैर हर उम्र के व्यक्ति के लिए एक अच्छा व्यायाम है और हमें इसके लिए जागरूकता फैलानी चाहिए।"


जीवन बीमा और स्वास्थ्य सेवा में अग्रणी 'मैक्स इंडिया लिमिटेड' और एक वैश्विक स्वास्थ्य सेवा कंपनी 'बुपा' के संयुक्त उद्यम ने पांच शहरों (मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद और जयपुर) के इर्द गिर्द 33 दिनों की सैर का एक कार्यक्रम आयोजित किया था।


कार्यक्रम का उद्देश्य देशभर में लोगों को सैर के लिए प्रोत्साहित करना था। 33 दिवसीय इस अंतरशहरी सैर को अक्षय कुमार और निमरत कौर ने 10 जनवरी को मुंबई से हरी झंडी दिखाई थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top