Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विपरीत परिस्थितियों में जीना सिखाती है आर्ट ऑफ लिविंग : नरेन्द्र मोदी

 Sabahat Vijeta |  2016-03-11 14:54:24.0

तहलका न्यूज ब्यूरो


modi-ravishankarलखनऊ, 11 मार्च। दिल्ली में यमुना तट पर आयोजित श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत की छवि को दुनिया में पहुंचाने के लिए की गयी इस कोशिश के लिए मैं रविशंकर जी को बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ऐसा देश है जो उपनिषद से उपग्रह तक पहुंच गया है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया हमारी तरफ इसलिए देख रही है क्योंकि हमारे पास देखने के लिए बहुत कुछ है। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी मुस्कुराते रहने की कला सिखाती है आर्ट ऑफ लिविंग। उन्होंने कहा कि दुनिया को देने के लिए हमारे पास इतना कुछ हैै कि दुनिया को हमारी तरफ देखना ही पड़ता है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज हम एक बहुत बड़े कुम्भ में शामिल हो रहे हैं.


श्री मोदी ने कहा कि बाज़ार में अगर संगीत को खोजने जायेंगे तो तन को डुलाने वाला संगीत भरा पड़ा है लेकिन मन को डुलाने वाला संगीत सिर्फ भारत में मिलता है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से दुनिया में भारत की छवि और बेहतर होकर निखरेगी.


इससे पहले यमुना तट पर बसाए गये विशाल नगर में श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम की रंगारंग शुरुआत हुई। नृत्यांगनाओं ने भरतनाट्यम नृत्य के जरिये समां बांध दिया। श्री श्री रविशंकर के इस कार्यक्रम में 155 देश शामिल हो रहे हैं.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top