Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विशेष जीबीएम में लोढ़ा समिति की रिपोर्ट पर चर्चा करेगा बीसीसीआई

  |  2016-02-05 16:47:58.0

bcciनई दिल्ली, 5 फरवरी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कहा कि वह एक विशेष आम बैठक (एसजीएम) के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायाधीश आरएम लोढ़ा समिति की बदलाव सम्बंधी सिफारिशों पर चर्चा करेगा। बोर्ड के मुताबिक यह एसजीएम इस महीने के तीसरे सप्ताह में होगा।
सर्वोच्च न्यायालय ने इस सप्ताह बोर्ड से कहा था कि वह तीन मार्च तक उसे बताए कि वह तीन सदस्यीय लोढ़ा समिति की सिफारिशों मानने को तैयार है या नहीं।
लोढ़ा समिति ने अपनी सिफारिशों में क्रिकेट प्रशासन में बदलाव की बात कही है। समिति ने बीसीसीआई अधिकारियों के सीमित कार्यकाल और बीसीसीआई तथा इंडियन प्रीमियर लीग को संचालित करने के लिए अलग-अलग गवर्निग बोर्ड बनाने की सिफारिश की है।
बीसीसीआई सचिव तथा भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि बोर्ड को पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के गलत कार्यो का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। ठाकुर के मुताबिक श्रीनिवासन ने अपने कार्यकाल के दौरान बोर्ड के संविधान में अनावश्क बदलाव किए और कई तरह की वित्तीय अनियमितता को बढ़ावा दिया।
ठाकुर ने यह भी कहा कि बीते कुछ महीनों से बोर्ड ने खुद को अधिक से अधिक पारदर्शी बनाने का प्रयास किया है और अब उसका मुख्य लक्ष्य इसकी छवि को सुधारने का है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top