Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विश्व टी20: ATFI ने ईडन गार्डंस खोदने की दी धमकी, पाक टीम भारत के लिए रवाना

 Tahlka News |  2016-03-12 07:13:56.0

images


तहलका न्यूज ब्यूरो
कोलकाता, 12 मार्च. भारतीय आतंकवाद रोधी मोर्चा (एटीएफआई) ने कोलकाता में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने का विरोध किया है। साथ ही उसने ईडन गार्डंस की पिच को खोदने की धमकी दी है। बता दें कि सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से शिफ्ट होने के बाद टी20 विश्व क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच यहां मैच खेला जाना है।



वहीं, दूसरी ओर विश्व टी20 क्रिकेट में शामिल होने के लिए पाक क्रिकेट टीम का 27 सदस्यीय दल भारत के लिए रवाना हो गया है। पाक क्रिकेट टीम अबु धाबी होते हुए कोलकाता पहुंचेगी। पाकिस्तान सरकार द्वारा पीसीबी को हरी झंडी देने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 15 खिलाड़ियों, 12 अधिकारियों और सहायक कर्मियों का यह पाकिस्तानी दस्ता अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचा और विमान में सवार हुआ। अबुधाबी में लंबे समय तक रूकने के कारण पाकिस्तानी दल आज देर शाम कोलकाता पहुंचेगा।


भारत रवाना होने से पहले मुख्य कोच वकार यूनुस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम में एकजुटता का आह्वान करते हुए एक संदेश पोस्ट किया। खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक साथ आइये, हम यह कर सकते हैं।’


उन्होंने मीडिया को बताया कि अनिश्चितता और सुरक्षा के मसले के कारण टीम की भारत रवानगी की प्रक्रिया प्रभावित हुई, हालांकि इस वक्त खिलाड़ियों का ध्यान सिर्फ क्रिकेट और इस विश्व प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन पर होगा। उन्होंने कहा, ‘हमें मालूम है कि भारत में हमारी बेहतर खातिरदारी होगी क्योंकि कई सारे खिलाड़ी और अधिकारी यहां पहले भी आ चुके हैं।’


वकार ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों से केवल क्रिकेट को तवज्जो देने और सुरक्षा के मुद्दे बोर्ड एवं विशेषज्ञों पर छोड़ने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘हमलोग एक समय में एक मैच पर ध्यान देंगे और हम 19 मार्च को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहे हैं। सबसे पहले हमें बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और उन्हें पछाड़ना है। इस वक्त वह (बांग्लादेश) बहुत बेहतर कर रहे हैं और उनके घर में उन्हें शिकस्त देना मुश्किल हो गया है।’ पाकिस्तानी दल में टीम के प्रबंधक इंतिखाब आलम भी शामिल हैं जो एक अनुभवी पूर्व टेस्ट कप्तान और नामी गिरामी सुरक्षा प्रबंधक रहे हैं।


भारत रवाना में देरी के कारण पाकिस्तान टीम अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं ले पाई, लेकिन वकार ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच से उन्हें बाकी के मैच की तैयारी में मदद मिलेगी। पाकिस्तान ने युनुस खान की अगुवाई में 2009 में विश्व टी20 का खिताब जीता था, इसके बाद वह 2010 और 2012 में सेमीफाइनल तक पहुंचा जबकि 2014 में संपन्न टी20 प्रतियोगिता में उसका सफाया हो गया था।


पाकिस्तान क्रिकेट दल में शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शरजील खान, अहमद शहजाद, उमर अकमल, खालिद लतीफ, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, अनवर अली, एमद वसीम, मोहम्मद नवाज, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद सामी शामिल हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top