Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विश्व बैंक के सहयोग से यूपी में संचालित परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाएं

  |  2015-10-20 16:39:23.0


  • भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही नियमानुसार प्राथमिकता से सुनिश्चित करायी जाए


alok-ranjanलखनऊ,20 अक्टूबर. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी प्रमुख सचिवों और सचिवों को निर्देश दिए हैं कि वर्ल्ड बैंक के सहयोग से प्रदेश में संचालित परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाते हुए निर्धारित अवधि में परियोजना के कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाए. आवश्यकतानुसार सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों से सम्पर्क कर स्थानीय स्तर पर समस्याओं का समाधान तथा भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही नियमानुसार प्राथमिकता से सुनिश्चित करायी जाए.

मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में विश्व बैंक तथा भारत सरकार के प्रतिनिधियों के साथ विश्व बैंक सहायतित परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे. मुख्य सचिव अलोक रंजन ने कहा कि सम्बन्धित विभागों के प्रमुख सचिव स्वयं विश्व बैंक से सहायतित परियोजनाओं की प्रगति की नियमित समीक्षा कर प्रगति से अवगत करायें.

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आगामी माह जनवरी में परियोजनाओं को तकनीकी विकास के लिए एक सेमिनार एवं वर्कशाप का आयोजन कराया जाए जिसमें विश्व बैंक के कण्ट्री डायरेक्टर को भी आमंत्रित करने के साथ-साथ विभिन्न विश्वविद्यालयों के तकनीकी छात्रों को आमंत्रित किया जाए.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में संचालित 6 परियोजनाओं-नेशनल रुरल लाइवलीहुड प्रोजेक्ट, नेशनल गंगा रिवर बेसिन प्रोजेक्ट, रूरल वाटर सप्लाई एण्ड सेनिटेशन प्रोजेक्ट, हेल्थ सिस्टम स्ट्रेन्थेनिंग प्रोजेक्ट, वाटर सेक्टर री-स्ट्रक्चरिंग प्रोजेक्ट-2,सोडिक लैण्ड रीक्लेमेशन प्रोजेक्ट-3 के कार्यों की प्रगति की समीक्षा पर विश्व बैंक के कण्ट्री डायरेक्टर ओनो रुहल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर अवश्य पूर्ण कराया जाये, ताकि उनकी लागत में वृद्धि न होने पाए।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top