Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वी़ क़े सिंह पर कार्रवाई करें मोदी : मांझी

  |  2015-10-23 17:10:31.0

download


 


पटना, 23 अक्टूबर.  हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक दलित परिवार के दो बच्चों को जिंदा जलाए जाने के बाद विदेश राज्यमंत्री जनरल वी़ क़े सिंह का 'कुत्ते' वाला बयान आने से आहत पूर्व मुख्यमंत्री और राजग का घटक दल 'हम' के प्रमुख जीतनराम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्व सेनाध्यक्ष के खिलाफ उचित कारवाई करने की मांग की है। भाजपा की सहयोगी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "वी़ क़े सिंह ने दलितों को जलाए जाने पर उनकी तुलना कुत्ते से की है। नरेंद्र मोदी जी संज्ञान लेते हुए उन पर उचित कारवाई करें।"

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में एक दलित परिवार के घर की खिड़की से पेट्रोल फेंककर माचिस की एक तीली भी फेंक दी गई। घर में दंपति और उनके दो मासूम बच्चे सो रहे थे। दोनों बच्चों की मौत हो गई।


इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री वी़ क़े सिंह ने गुरुवार को इस घटना के लिए पारिवारिक झगड़े को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि अगर कोई किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो उसके लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

इधर, भाजपा की एक और सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों से कहा, "ऐसी घटना की जवाबदेही हरियाणा सरकार की है। इससे बचा नहीं जा सकता।"

उन्होंने और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने नसीहत देते हुए कहा कि वी़ क़े सिंह को ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने सिंह के बयान से राजग को नुकसान होने से संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि सिंह ने माफी मांग ली है और अपने बयान का अर्थ भी समझा दिया है, ऐसे में नुकसान की बात नहीं है।

बहरहाल, केंद्रीय मंत्री वी़ क़े सिंह का बेतुका बयान आने के बाद जहां भाजपा के नेता 'डैमेज कंट्रोल' में जुटे हुए हैं, वहीं बिहार विधानसभा के चुनाव में सत्ताधारी महागठबंधन 'कुत्ते वाले बयान' को मुद्दा बनाने में लगी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top