Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शरजाह टेस्ट : पाकिस्तान ने इंग्लैंड से 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

  |  2015-11-05 15:33:06.0

sarjah cupशरजाह, 5 नवंबर| पाकिस्तान ने शरजाह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 127 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली. चौथी पारी में मिले 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 156 रनों पर ढेर हो गई, जिसमें स्पिन गेंदबाज यासिर शाह और इसी मैच से संन्यास की घोषणा कर चुके अनुभवी शोएब मलिक की गेंदबाजी अहम रही.


यासिर ने चार और मलिक ने तीन विकेट हासिल किए. यासिर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए तथा दूसरी पारी में 151 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया. चौथे दिन दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम मात्र 13 रन जोड़ने में गुरुवार को चार विकेट और गंवा दिए. कप्तान एलिस्टर कुक (63) एक छोर संभालकर खड़े रहे और दूसरे छोर से विकेटों का गिरना जारी रहा.


कुक ने आदिल राशिद (22) के साथ सातवें विकेट के लिए 49 और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) के साथ आठवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े, लेकिन इससे पहले इतना नुकसान हो चुका था, जिसकी ये साझेदारियां भरपाई नहीं कर सकीं. इंग्लैंड के मध्यक्रम में इयान बेल, जॉनी बेयरस्टो और समित पटेल तो खाता तक नहीं खोल सके और जोए रूट ने छह और जेम्स टेलर ने मात्र दो रन बनाए. पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान मिस्बाह उल हक (71) की बदौलत 234 और दूसरी पारी में हफीज की शतकीय पारी की बदौलत 355 रन बनाए थे. मिस्बाह ने दूसरी पारी में भी 38 रनों की अहम पारी खेली थी.


इंग्लैंड पहली पारी में तो 306 रन बनाने में सफल रहा था, जिसमें जेम्स टेलर (76), कुक (49), बेल (40), बेयरस्टो (43) और पटेल (42) की पारियां अहम थीं. लेकिन दूसरी पारी में वह पूरी तरह असफल रहे. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने मैच में छह और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट हासिल किए. वहीं पाकिस्तान के लिए मलिका और यासिर ने सात-सात विकेट चटकाए. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top