Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शर्मिंदा है बार काउन्सिल, रद्द हो सकते हैं उत्पातियों के लाईसेंस

 Tahlka News |  2016-02-18 09:14:06.0

bawali wakeelनई दिल्ली: हालिया दिनों में दिल्ली की अदलो में वकीलों के उत्पात से परेशान बार काउन्सिल अब इन वकीलों के लाईसेंस भी रद्द करने पर विचार कर रही है.बार काउन्सिल का मानना है कि कुछ वकीलों की वजह से देशभर के वकीलों की छवि खराब हुई है।

बार काउंसिल ने मीडिया से माफी मांगते हुए कहा है कि दोषी वकीलों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ी तो लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। इसके लिए उन्होंने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित की है। यह कमेटी तीन हफ्तों में रिपोर्ट देगी।

जेएनयू मामले को लेकर कन्हैया कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों के एक समूह द्वारा जेएनयू के छात्रों, शिक्षकों और पत्रकारों पर हमले को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा कि यह घटना शर्मनाक है।

सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर संज्ञान लिया था और पुलिस को कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का निर्देश दिया था।

यही नहीं जब बुधवार को कन्हैया की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी हो रही थी तो दो वकीलों के गुट आपस में भिड़ गए। एक कन्हैया के पक्ष में था तो दूसरा खिलाफ। इनमें से कई ने तिरंगा हाथ में ले रखा था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top