Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शील्ड अंडर-19 टूर्नामेंट के लिए आईएफए से जुड़ा एलजी

  |  2016-02-02 16:26:59.0

England-football-club-to-play-in-IFA-Shield-U19-tournamentकोलकाता, 2 फरवरी. भारतीय फुटबाल संघ (आईएफए) ने मंगलवार को आईएफए शील्ड अंडर-19 टूर्नामेंट के लिए दुनिया की अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनी 'एलजी' के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा कर दी। आईएफए 1893 से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन करता आ रहा है।

यह इंग्लिश और स्कॉटिश एफए कप और डूरंड कप के बाद दुनिया में आयोजित किया जाने वाला सबसे पुराना क्लब टूर्नामेंट है। पिछले कुछ वर्षो में भारत में फुटबाल के दर्शकों की संख्या में अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है और दो साल पहले ही अंडर-19 टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाले आईएफए शील्ड को भारी लोकप्रियता हासिल करने का भरोसा है।

इस टूर्नामेंट को बंगाल के बाहर लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से टूर्नामेंट के कुछ ग्रुप मैचों का आयोजन केरल और गोवा में भी किया जाएगा। आईएफए ने इस टूर्नामेंट को भारत का सबसे लोकप्रिय अंडर-19 फुटबाल इवेंट बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है।


चार सप्ताह तक चलने वाले 16 फरवरी से शुरू हो रहे देश के सबसे बड़े अंडर-19 खेल आयोजन में 10 टीमें एक दूसरे से मुकाबला करेंगी और टूर्नामेंट के दौरान होने वाले 23 मैचों का आयोजन बंगाल, गोवा और केरल की मेजबानी में होगा।

टूर्नामेंट के प्रतिभागियों में किंगफिशर ईस्ट बंगाल क्लब, मोहन बागान एसी, मोहम्मद स्पोर्टिग क्लब, यूनाइटेड स्पोर्ट्स क्लब और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की अंडर-19 टीमें शामिल हैं।

इन पांच टीमों के अलावा केरल की एक टीम, गोवा से एक टीम, क्रिस्टल पैलेस एफसी और एक अन्य विदेशी टीम से बातचीत जारी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top