Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को पारी के अंतर से हराया

  |  2015-10-17 11:33:46.0

slगॉल, 17 अक्टूबर. स्पिनर रंगना हेराथ के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और छह रन से शिकस्त दी. वेस्टइंडीज की टीम मैच के चौथे दिन लंच के बाद 227 रन पर आउट हो गयी.  वेस्टइंडीजी बल्लेबाजों के लिये हेराथ का सामना करना मुश्किल हो गया और हेराथ ने दस विकेट लेकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. उन्होंने पहली पारी में 68 रन देकर छह और दूसरी पारी में 79 रन देकर चार विकेट लिये. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 484 रन बनाये जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 251 रन पर आउट हो गयी और उसे फॉलोऑन करना पड़ा. अब तक 64 टेस्ट मैच खेलने वाले हेराथ ने पांचवीं बार मैच में दस विकेट लिये. वह 300 टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बनने से केवल 11 विकेट पीछे हैं.


वेस्टइंडीज ने सुबह अपनी पारी दो विकेट पर 67 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. केवल जेरेमी ब्लैकवुड ही तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण का डटकर सामना कर पाये. उन्होंने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 92 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में दस चौके और तीन छक्के लगाए. दिन का खेल शुरू होने के तुरंत बाद नाइटवाचमैन देवेंद्र बिशू (10) को हेराथ ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराया और फिर अगली गेंद पर मर्लोन सैमुअल्स को पगबाधा आउट किया. यह स्पिनर हालांकि हैट्रिक नहीं बना पाया. वेस्टइंडीज ने लंच तक छह विकेट पर 156 रन बनाये थे और उसे पारी की हार से बचने के लिये 77 रन चाहिए थे.


लंच के बाद कप्तान जैसन होल्डर (18) रन आउट हो गये. मैथ्यूज ने चपलता दिखाकर कैरेबियाई कप्तान को रन आउट किया. इसके तुरंत बाद हेराथ ने केमार रोच (पांच) को स्टंप आउट करवाया जबकि जेरोम टेलर भी पांच रन बनाकर धम्मिका प्रसाद की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. ब्लैकवुड और शैनन गैब्रियल (नाबाद सात) ने आखिरी विकेट के लिये 38 रन जोड़े लेकिन वे वेस्टइंडीज को पारी की हार से नहीं बचा पाये. ब्लैकवुड जब अपने शतक से केवल आठ रन दूर थे तब प्रसाद की गेंद पर कौशल सिल्वा को कैच थमा दिया.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top