Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'सईद को थी जटिल मुद्दों की समझ'

  |  2016-01-07 12:48:20.0

muftiनई दिल्ली, 7 जनवरी| जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद का यहां गुरुवार को एम्स में निधन हो गया। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए नेताओं ने कहा कि वह गरीबों के प्रति अपने प्यार के लिए जाने जाते थे और राज्य के जटिल मुद्दों को अच्छी तरह समझते थे। विभिन्न दलों के नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "वे आम जनता के प्रति अपने प्यार के लिए जाने जाते थे, वंचितों के प्रति उनके दिन में विशेष प्यार था।"


सिंह ने कहा कि वे दिन के अंत में सईद के अंतिम संस्कार में शामिल होने श्रीनगर जाएंगे। सईद ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्म) में सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर आखिरी सांस ली।


गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि सईद को जम्मू-कश्मीर के जटिल मुद्दों की गहरी समझ थी। वह घाटी में हमेशा के लिए शांति लाना चाहते थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सईद के निधन पर दुख जताते हुए उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। गांधी ने अपने ट्विट में कहा, "वे एक अनुभवी राजनेता थे। उनका लंबा और प्रतिष्ठित राजनीतिक कैरियर रहा है। उनका जाना न सिर्फ जम्मू-कश्मीर के लिए, बल्कि पूरे देश के अफसोसनाक है।"


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके राजनीतिक विरोधी उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैं बेगम सईद, महबूबा और पूरे परिवार के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं। यह उनके लिए सबसे कठिन समय में से एक है। मेरे और मेरे परिवार की दुआएं हमेशा उनके साथ हैं।"


पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने कहा, "मुफ्ती मोहम्मद सईद न सिर्फ अच्छे नेता थे, बल्कि एक सुझते हुए वार्ताकार भी थे। उनका जाना बहुत बड़ा नुकसान है। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।"


सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अपने ट्विट में कहा, "उनके परिवार के लिए संवेदना, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top