Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सही दिशा में जा रही भारतीय हॉकी : ओल्टमैंस

  |  2015-10-13 16:27:54.0

altesmनई दिल्ली, 13 अक्टूबर | भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच और गुणवत्ता निदेशक रोएलांट ओल्टमैंस ने मंगलवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में मिली जीत से साबित होता है कि भारतीय हॉकी सही दिशा में जा रही है. एशियन चैम्पियन भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद लगातार दो मैचों में जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराया.


श्रृंखला का आखिरी मैच ड्रॉ रहा. ओल्टमैंस ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, "भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया, जिससे साबित होता है कि हमारे खिलाड़ी बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं." ओल्टमैंस ने कहा, "हमने न्यूजीलैंड दौरे पर पूरे समय आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और आसानी से गेंद अपने पाले से नहीं जाने दी. इससे हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स के लिए हमारी तैयारियों को और बल मिला है."


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स इसी वर्ष के आखिर में भारत की मेजबानी में खेले जाने हैं. भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने भी ओल्टमैंस के विचारों से सहमति जताई. सरदार ने कहा, "अपने से ऊंची रैंकिंग वाली न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल कर हमारा हौसला बुलंद है और टीम ने प्रदर्शित किया है कि वे कठिन से कठिन टीमों का सामना करने के लिए तैयार हैं." सरदार ने कहा, "न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच हारने के बावजूद हमारी टीम की एकाग्रता भंग नहीं हुई और हम श्रृंखला जीतने में सफल रहे. जिससे साबित होता है कि टीम में मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखने की क्षमता है. अब हमें एचडब्ल्यूएल फाइनल्स का बेसब्री से इंतजार है." एचडब्ल्यूएल फाइनल्स का आयोजन 28 नवंबर से शुरू होगा, जिसमें अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, कनाडा, जर्मनी, ब्रिटेन और नीदरलैंड जैसी दिग्गज टीमें हिस्सा लेंगी. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top