Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#SiachenMiracle 25 फुट मोटी बर्फ के नीचे 6 दिन तक जिंदा रहा जवान, देखें VIDEO

 Tahlka News |  2016-02-09 04:04:20.0

09_02_2016-09soldier


तहलका न्यूज ब्यूरो
जम्मू, 9 फरवरी. लद्दाख क्षेत्र के सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन की घटना के छह दिन बाद यानी सोमवार को भारतीय सेना का एक जवान जीवित मिला। अधिकारियों ने कहा कि उनकी हालत नाजुक है और उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि सियाचिन ग्लेशियर में तीन फरवरी को जबर्दस्त हिमस्खलन हुआ। हिमस्खलन के बाद से ही लांस नायक हनुमानथप्पा कोप्पड़ सहित 19 मद्रास रेजीमेंट के 10 जवान लापता थे।


https://www.youtube.com/watch?v=zI8PHT_CC_g
दिल्ली में अधिकारियों ने कहा कि हनुमानथप्पा की हालत नाजुक है। उन्होंने बताया कि लांस नायक को दक्षिणी दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

CauIqb4VAAAwf8r

लांस नायक बचावकर्मियों को सोमवार को मिले। जीओसी उत्तरी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस. हूडा ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, "अफसोस बाकी सैनिक अब हमारे बीच नहीं रहे।" उन्होंने कहा, "हमें चमत्कार होते रहने की उम्मीद है। दुआएं हमारे साथ हैं।"


Cavqx4EWcAA-Nm4

उल्लेखनीय है कि सियाचिन ग्लेशियर में तीन फरवरी को जबर्दस्त हिमस्खलन हुआ। इसकी चपेट में सैनिकों की चौकी भी आ गई थी, जिसके चलते सेना के 10 जवान लापता थे। हिमस्खलन के बाद से लापता सैनिकों तक पहुंचने के लिए सेना एवं वायुसेना व्यापक स्तर पर बचाव अभियान चला रही थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top