Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश अपने मंत्रियों और विधायकों की सोचें: बीजेपी प्रवक्ता

 Tahlka News |  2016-02-29 13:53:51.0

vijayतहलका न्यूज ब्यूरो


लखनऊ, 29 फरवरी. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने अखिलेश सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि अखिलेश अपने मंत्रियो और विधायको की सोचे ना की बीजेपी के सांसदों और विधायको की। समाजवादी पार्टी केवल पूरे होते हुए वादे का नारा गढ़ रही है। सरकार ने अभी तक क्या बेरोजगारी भत्ता, लैपटाप, किसान कर्ज माफ़ी और हाईस्कूल पास छात्रों को टैबलेट दिए हैं। पाठक ने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रगतिशील बजट पेश करते हुए भाजपा के सांसदों को जनता में जाने और उन्हें बताने के ढेरों मौके दिये हैं।



सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के केन्द्रीय बजट पर दी गई प्रतिक्रिया के दौरान उनके कथन ‘अब जनता को कैसे मुहँ दिखायेगे बीजेपी के सांसद’ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना में 27 हजार करोड़ खर्च किये जाने के बजट में प्रावधान किये गये हैं और योजना को 2019 के पहले पूर्ण किया जाना है। यह स्वाभाविक है।



केंद्र सरकार की योजना


उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य हैं और यह धनराशि उत्तर प्रदेश में भी तो आयेगी. पाठक ने कहा कि 14वें वित्त आयोग की अनुशंसाओं के अनुसार ग्राम पंचायतो एवं नगर पालिकाओं को 2.87 लाख करोड़ रुपए की अनुदान सहायता दी जाएगी। इसका अर्थ यह हुआ की हर एक ग्राम पंचायत को 81 लाख रुपए और हर एक नगर पालिका को 21 करोड़ रुपए की सहायता दी जाएगी। क्या वह उत्तर प्रदेश में नहीं आते हैं।



बजट में नहीं किया भेदभाव
पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी गावों को 1 मई 2018 तक बिजली देने का लक्ष्य रखा हैं और स्वाभाविक हैं कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य हैं और हिस्सा भी बड़ा होगा। गरीब परिवारों को एलपीजी कनेक्शन के लिए व्यापक अभियान चलाये जाने की योजना है। 2016-17 में 1.5 करोड़ गरीब परिवारों को लाभन्वित किये जाने का लक्ष्य है, परिवार के महिला सदस्यों के नाम एलपीजी कनेक्शन दिये जायेगे। देश के कुल 5.35 उचित दर के दुकानों में से 3 लाख दुकानों को मार्च 2017 तक आटोमेट किया जाना है। तो क्या यह उत्तर प्रदेश के हिस्से में नहीं होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top