Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सुसाइड पर सियासत: बसपा के दो सदस्‍य पहुंचे हैदराबाद, दलित वोट बैंक पाने की चाहत

  |  2016-01-19 06:54:49.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 19 जनवरी. हैदराबाद में दलित छात्र के सुसाइड करने के बाद राजनीति गलियारों में सियासत तेज हो गई है। मामला दलित से जुड़ा होने के कारण राजनीतिक पार्टियां वोट बैंक की जुगत में लग गई हैं। इसी क्रम में एक कदम आगे बढ़ते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने हैदराबाद में दलित सुसाइड केस की जानकारी लेने बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दो सदस्‍यीय दल हैदराबाद भेज दिया है। वहीं, केंद्र सरकार और पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दलित छात्र ने आत्‍महत्‍या नहीं की बल्कि उसकी हत्‍या की गई है।

बताते चलें कि रोहित वेमुला (26) के सुसाइड पर पॉलिटिक्स तेज हो गई है। राहुल मंगलवार को हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं। वे वहां रोहित के भाई से मिलेंगे। राहुल हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) भी जाएंगे और वहां स्टूडेंट्स से मिलकर उनकी प्रॉब्लम्स सुनेंगे। इस मामले में घिरे केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अपोजिशन दत्तात्रेय को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।


a2अब तक 4 लोगों पर केस दर्ज
दत्तात्रेय और अप्पा राव समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सोमवार को देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ। दिल्ली में जेएनयू स्टूडेंट्स ने स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके। एफटीआईआई पुणे में इस मामले को लेकर स्टूडेंट्स ने एक दिन की हंगर स्ट्राइक शुरू कर दी है।

पॉलिटिक्स न करे कांग्रेस: बीजेपी
राहुल के हैदराबाद दौरे पर सोशल जस्टिस एंड एम्पॉवरमेंट मिनिस्टर थावर चंद गेहलोत ने कहा- "कांग्रेस को ऐसे मुद्दों पर पॉलिटिक्स नहीं करनी चाहिए। केस की जानकारी जुटाई जा रही है।" केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि "जख्मों पर मरहम लगाने की जरूरत है, लेकिन राहुल जी नमक छिड़कने हैदराबाद जा रहे हैं।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top