Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सोनी सिक्स करेगी आईपीएल-9 की नीलामी का सीधा प्रसारण

  |  2016-02-03 16:01:21.0

IPL-2016-Auctionमुम्बई, 3 फरवरी| अग्रणी टेलीविजन प्रसारक सोनी सिक्स छह फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के लिए होने वाली नीलामी का सीधा प्रसारण करेगी। बेंगलुरू में शनिवार को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी का सीधा प्रसारण सुबह 9.0 बजे से सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी टीवी चैनलों पर किया जाएगा।


पिछली बार सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह और दिनेश कार्तिक के अलावा इस बार नीलाम होने वाले खिलाड़ियों की सूची में इरफान पठान, केन रिचर्डसन, माइकल हसी, इशांत शर्मा और मोहित शर्मा जैसे धुरंधर भी शामिल हैं।


चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के दो वर्ष के लिए प्रतिबंधित होने के बाद इस बार नीलामी में दो नई फ्रेंचाइजी, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लॉयंस, हिस्सा लेंगी। क्लबों ने आईपीएल-8 का हिस्सा रहे 100 खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा, जिसमें 35 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी में 351 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी जिसमें 230 भारतीय खिलाड़ी होंगे।


नौवें संस्करण में प्रत्येक फ्रेंचाइजी को नीलामी पर खर्च करने के लिए 66 करोड़ की अधिकतम सीमा दी गई है, जो पिछले संस्करण से तीन करोड़ ज्यादा है। सोनी पिक्चर्स के व्यापार प्रमुख प्रसन्ना कृष्णन ने कहा, "आईपीएल विश्व का सबसे बड़ा टी-20 टूर्नामेंट है जिसमें भारत के और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शानदार खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। दो नई टीमों के आने से यह और रोमांचक होगा।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top