Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सौहार्द कायम करने के लिए अकील फाउन्डेशन को मिला सम्मान

  |  2016-01-07 10:47:45.0

akeel


  • फाउन्डेशन के अध्यक्ष सहित सदस्यों को मिला प्रशंसा पत्र


लखनऊ. गोंडा के जिलाधिकारी अजय कुमार उपाध्याय ने जिले में सौहार्द बनाने में दिए गए विशेष सहयोग के लिए अकील फाउंडेशन को सम्मानित किया है. डीएम् ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में ही अपने-पराए तथा अच्छे-बुरे की पहचान होती है। बीते वर्ष त्योहारों के अवसरों पर अकील फाउन्डेशन के सदस्यों ने पूरी निष्ठा व लगन के साथ प्रशासन के कन्धे से कन्धा मिलाकर कार्य किया है। इसके लिए उन्हें सम्मानित करके प्रशासन गौरवान्वित हो रहा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि विगत वर्ष दुर्गापूजा, मोहर्रम, ईद- बकरीद व बारवफात के दौरान अकील फाउन्डेशन द्वारा शहर में अमन-चैन कायम करने में विशेष भूमिका निभाई गई। इसके अलावा सरकार द्वारा संचालित तमाम जनोपयोगी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में भी इस फाउन्डेशन की अहम भूमिका रही है। उन्होने कहा कि समाज में बुरे लोगों की संख्या कम है परन्तु वे ही चन्द लोग निजी स्वार्थों के कारण विभिन्न तरह के उन्मादों का हवा देते हैं तथा समाज में भाई-चारे को कम करने का प्रयास करते है, ऐसे ही वक्त पर समाज के अच्छे लोगों को जरूरत होती है। जब अच्छे लोग आगे बढ़चढ़कर मौकापरस्तों के सामने आ जाते हैं तो निश्चित ही अच्छाई की जीत होती है। इस नेक कार्य में निश्चित रूप से अकील फाउन्डेशन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है।

उन्होने फाउन्डेशन के अध्यक्ष अकील सिद्दीकी से अपेक्षा की वे अपने संगठन में और अच्छे एवं सकारात्मक विचारधारा के लोगों को जोड़ेगे तथा सदस्यों की संख्या में इजाफा करके समाज को सही दिशा प्रदान करने में प्रशासन की मदद करेगें। एसपी प्रदीप कुमार यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के युग में बहुत लोग उच्च शिक्षा प्राप्त किये हुए हैं परन्तु जब समाज या अपने शहर में अमन-चैन की बात आती हैं तो वे शिक्षित लोग कट्टरवाद पर विश्वास करते हैं अपनी शिक्षा का दुरूपयोग कर भोले-भाले लोगों का धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए उकसाते हैं। उन्होने कहा कि मैं समझता हूं कि सबसे ज्यादा शिक्षित अकील फाउन्डेशन के सदस्य हैं जिन्होनें विपरीत परिस्थितियों में अपनी मेहनत और विवेक से शहर की आबोहवा दुरूस्त करने एवं भाई-चारा बढ़ाने में मदद की है। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट व अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने सम्बोधन में कहा कि फाउन्डेशन ने बेहद विकट परिस्थितियों में जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान किया है, इसके लिए प्रशासन तहे दिल से फाउन्डेशन का शुक्रगुजार है। फाउन्डेशन के अध्यक्ष अकील सिद्दीकी व सचिव मसूद अहमद खान ने प्रशासन का शुक्रिया अदा करते हुए आश्वस्त किया कि भविष्य में भी जिला प्रशासन को फाउन्डेशन का सहयोग मिलता रहेगा। समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार जानकी शरण द्विवेदी ने किया।

इस दौरान संस्था के मीडिया प्रभारी राजमंगल सिंह, संरक्षक ओम प्रकाश श्रीवास्तव, सहाबुद्दीन सिद्दीकी, मो0 इमरान, हामिद रैनी, मो0 इस्लाम, खुर्शीद आलम, सहनवाज वारसी, नादिर सिद्दीकी, अरशद फारूख अल्मास, बाबर, राकेश गुप्ता, आयुष, अनवार, फकरे, सानू आशिफ, अश्वनी, सिराज, सरफराज, एहतिशाम सहित संस्था के सम्मानित होने वाले सदस्यगण उपस्थित रहे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top