Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्टोक्स मुझसे बेहतर : बॉथम

  |  2016-01-09 13:56:40.0

Ian-Bothamकेपटाउन, 9 जनवरी| दुनिया के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार इंग्लैंड के इयान बॉथम ने हमवतन बेन स्टोक्स को 24 की ही उम्र में अपने से बेहतर खिलाड़ी बताया है। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बॉथम के नाम था।


हालांकि बॉथम जब 25 साल के थे, तब उनके नाम छह टेस्ट शतक दर्ज थे। साथ ही उन्होंने 14 बार पांच विकेट अपने खाते में डाल लिए थे, जबकि स्टोक्स ने 24 साल की उम्र में तीन शतक बनाए हैं और दो बार पांच विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं।


बॉथम ने स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा है, "24 की उम्र में एक खिलाड़ी के तौर पर वह मुझसे बेहतर हैं। मैंने जो किया वह कल की बात है, उन्होंने जो किया है वह आज की बात है। उनकी महारत किसी एक क्षेत्र में नहीं है, बल्कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही श्रेत्रों में उन्हें महारत हासिल है।"


उन्होंने कहा, "उनकी गेंदबाजी मौजूदा स्तर से बेहतर हो सकती है। वह गेंद को स्विंग करा सकते हैं। वह एक शानदार श्रेत्ररक्षक भी हैं।" बॉथम को अपने रिकॉर्ड टूटने का कोई मलाल नहीं है। उन्होंने स्टोक्स को एंड्र फ्लिंटाफ से भी बेहतर बताया है।


लेकिन इन सभी आंकड़ों को दरकिनार करते हुए बॉथम ने कहा, "यह रिकॉर्ड पिछले 33 सालों से मेरे नाम था, जिसे एक न एक दिन टूटना ही था। मैंने स्टोक्स की बल्लेबाजी देखी। मैंने जब पहली बार उन्हें खेलते देखा था, तभी से मैं उनका कायल हूं।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top