Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए पोंटिंग

  |  2015-10-19 16:36:27.0

PONTINGमेलबर्न, 19 अक्टूबर| आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग बुधवार को स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के साथ डोनाल्ड ब्रैडमैन, स्टीव वॉ और शेन वार्न जैसे धुरंधर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की अगल पंक्ति में शामिल हो जाएंगे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को जारी खबर के अनुसार, खेल से संन्यास लेने के कम से कम दो वर्ष के बाद ही कोई खिलाड़ी इस अनूठे क्लब में शॉमिल हो सकता है.


40 वर्षीय पोंटिंग ने दिसंबर, 2012 में वाका स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मैच खेला था तथा 2013 के मध्य में सरे की ओर से द ओवल में खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. पोंटिंग आस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने के मामले में स्टीव वॉ के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. पोंटिंग ने टेस्ट मैचों में 41 शतकों के साथ 13,378 रन बनाए हैं. टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पोंटिंग से आगे सिर्फ भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ही हैं, जबकि सर्वाधिक टेस्ट शतक के मामले में पोंटिंग तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज हरफनमौला जैक्स कॉलिस के बाद तीसरे स्थान पर हैं.


एकदिवसीय क्रिकेट में भी पोंटिंग का रिकॉर्ड सराहनीय है. पोंटिंग ने 375 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 13,589 रन बनाए, जो किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक रन है. पोंटिंग के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 29 शतक हैं. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top