Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्मृति ईरानी ने दलित छात्र का अपमान किया है: मायावती

 Tahlka News |  2016-02-26 16:32:10.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 26 फरवरी. दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को लेकर राजनीति गरमा गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर दलित विरोधी मानसिकता का आरोप लगाया। मायावती ने कि पहले तो सिर्फ कांग्रेस ही जातिगत राजनीति करती थी, लेकिन अब बीजेपी भी इस अखाड़े में कूद गई है। मायावती ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने दलित छात्र का अपमान किया है।


मायावती ने कहा कि दलित छात्र की आत्महत्या के मामले में न्यायिक जांच आयोग में एक भी दलित नहीं रखा गया है। सदन के अंदर जब इस मामले में एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी से सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसका साफ मतलब है कि दाल में जरूर कुछ काला है। वहीं, मायावती ने यह भी आरोप लगाया कि आयोग का गठन भी कानूनी प्रक्रिया को अपनाकर नहीं किया गया है। इससे बीजेपी की साजिशी चरित्र झलकती है।


मायावती ने स्मृति ईरानी को चेतावनी देते हुए कहा कि हिंदू पौराणिक कथाओं के मुताबिक दुर्गा मां व महिषासुर की आड़ में, जो दलितों और आदिवासियों का जो अपमान किया जा जा रहा है, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मायावती ने यह भी कहा कि यदि मौजूदा सरकार दलितों और आदिवासियों के लिए कुछ कर नहीं सकती है तो उनका अपमान भी नहीं करना चाहिए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top