Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हमने प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली : धौनी

  |  2016-01-23 18:25:23.0

M S Dhoniसिडनी, 23 जनवरी| भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में शनिवार को जीत हासिल कर सम्मान बचाए रखा। भारत हालांकि यह श्रृंखला 1-4 से हर गया। लेकिन अंतिम मैच में मिली जीत आने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए टॉनिक का काम कर सकती है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को मैच जीतने के बाद कहा कि एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम ने हमेशा प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली। हालांकि धौनी ने टीम की कमजोरियों को सुधार की बात भी स्वाकार की। मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, "हमने प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली। हमारा लक्ष्य मैचों को जीतना था। पहले चार मैच जो हम हार गए वह काफी नजदीकी रहे, लेकिन हम उनका समापन सफलता के साथ नहीं कर पाए।"


धौनी ने टीम के ऊपरी क्रम की तारीफ की और कहा, "हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार खेला, लेकिन हमारा मध्यक्रम और निचला क्रम उनका साथ नहीं दे सका।" गौरतलब है कि भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली में से किसी ना किसी ने हर मैच में शतक लगाया और श्रृंखला गंवाने के बावजूद श्रृंखला में 400 से अधिक रन बनाने वाले रोहित को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। धौनी ने वहीं अपने गेंदबाजों से निराश जाहिर की और कहा, "हमारे पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण नहीं था। हमें यहां सुधार करने की जरूरत है साथ ही श्रेत्ररक्षण में भी हमें सुधार करने की जरूरत है।"


धौनी ने अंतिम मैच में शतक लगाने वाले मनीष पांडेय की तारीफ भी की। वहीं आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि इस श्रृंखला में काफी रन बने और उनके बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। स्मिथ ने कहा, "इस श्रृंखला में काफी रन बने, मुझे खुशी है कि हमारे बल्लेबाजों ने शानदार खेला।" अंतिम मैच हारने पर स्मिथ ने कहा, "भारत को लक्ष्य का पीछा करने में महारत हासिल है और उन्होंने वही किया। हमने कुछ मौके गंवाए लेकिन यह क्रिकेट में होता रहता है।" आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top