Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरियाणा में झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद

 Tahlka News |  2016-02-19 06:52:24.0

alka

चंडीगढ़: 19 फरवरी. हरियाणा में बढ़ते जाट आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने प्रभावित जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जाट समुदाय के लोग सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जाट आंदोलन से रोहतक, सोनीपत और झज्जर सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं, जहां 2जी और 3जी सहित इंटरनेट सेवा मध्यरात्रि से बंद कर दी गई है।

हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि अफवाहें न फैलें, क्योंकि इससे स्थिति अनियंत्रित हो सकती है।"

रोहतक जिले में गुरुवार शाम प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच उस वक्त झड़प हो गई, जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की ओर से लगाए गए नाकों को हटाने की कोशिश की।


प्रदर्शनकारियों ने पत्थरों और ईटों से हमले किए। इस झड़प में पुलिस का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

रोहतक के जिला पुलिस प्रमुख सौरभ सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि यह जिला सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा, "प्रदर्शनकारियों ने कुछ सड़कें बंद कर रखी हैं। हम उन्हें सड़क पर लगाई नाकेबंदी हटाने के लिए मना रहे हैं। हमने अर्ध-सैनिक बलों की मांग की है और हम इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।"

हरियाणा के रोहतक, झज्जर सहित कई अन्य जिलों के अधिकांश हिस्सों में आंदोलन की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जाट आंदोलन शुक्रवार को छठे दिन भी जारी है।

हरियाणा सरकार ने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए शुक्रवार को चंडीगढ़ में सभी पार्टियों की बैठक बुलाई है।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top