Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हिन्‍दुओं के खिलाफ लिखा तो काट देंगे उंगली

  |  2015-10-23 18:09:49.0

# कर्नाटक के दलित लेखक को अंगुलियां काटने की मिली धमकी


download (1)

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली, 23 अक्‍टूबरपिछले दिनों हुई लेखकों की हत्या और देश में बढ़ती असहिष्णुता के विरोध में साहित्यकारों का एक समूह जहां देशव्यापी प्रदर्शन कर अपने पुरस्‍कार लौटा रहा है। वहीं इस बीच कर्नाटक के दवाणगेरे में हिंदू विरोधी लेखन करने पर एक दलित लेखक पर कुछ लोगों द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। खबरों की माने तो इस हमले में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं का हाथ हो सकता है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

आरएमसी यार्ड थाने में इस बाबत अज्ञात लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बता दें कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब देश भर के कम से कम 35 लेखकों ने बढ़ती असहिष्णुता और कलबुर्गी की हत्या के विरोध में अपने पुरस्कार लौटा रहे हैं।

जाति व्यवस्था के खिलाफ लिखी किताब 

ओडाला किच्चु नाम की किताब लिखने वाले 23 साल के लेखक हुचंगी प्रसाद ने आरोप लगाया कि उन पर बुधवार को हमला किया गया। इन्‍होंने ये किताब जाति व्यवस्था के खिलाफ लिखी है। उन्हें धमकी दी गई कि हिंदुत्व के खिलाफ लिखने पर उनकी अंगुलियां काट दी जाएंगी।

प‍त्रकारिता का है छात्र 

हुचंगी प्रसाद ने बताया कि 21 अक्टूबर की देर रात लोगों का एक समूह मेरे छात्रावास में घुस आये। इसके बाद उन्‍होंने बताया कि मेरी मां बीमार है। इस पर मैं चिंतित हो गया और उनके साथ चल पड़ा। वे मुझे एक जगह लेकर गए और हिंदुत्व एवं जाति व्यवस्था के खिलाफ लिखने पर धमकी देने लगे। पत्रकारिता के छात्र प्रसाद ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने उनके चेहरे पर कुमकुम मल दिया। उनके लेखन के लिए अंगुलियां काट डालने की धमकी दी। उनके हमले में उन्हें मामूली चोटें आई हैं। हमलावरों ने उनसे कहा कि पिछले जन्म में किए गए पापों के कारण वह दलित पैदा हुए हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top