Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

116 दिन पहले जेल से रिहा होंगे संजय दत्‍त!

  |  2016-01-06 08:44:32.0

phpThumb_generated_thumbnail

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मुंबई, 6 जनवरी. मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट से जुड़े मामले में सजा काट रहे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को उनके 'अच्छे व्यवहार' के चलते अगले माह रिहा किया जा रहा है। संजय दत जेल में Arms Act के चलते 5 साल की सजा काट रहे थे।

सूत्रों ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड के 'मुन्ना भाई' संजय (56) 27 फरवरी को महाराष्ट्र शहर के पुणे में स्थित यरवदा जेल से रिहा होंगे।

दरअसल किसी भी कैदी को सजा में छूट देने के तौर पर 30 दिन पहले रिहा करने का प्रावधान होता है।लेकिन,संजय के शालिन व्यवहार को देखकर और सरकार के नियम कानूनों का पालन करने के कारण उन्हें 116 दिन पहले रिहा किए जाने का फैसला लिया गया है।


महाराष्‍ट्र के गृह राज्‍यमंत्री रंजीत पाटिल ने संजय दत्‍त के रिहा होने की फाइल पर दस्‍तखत कर दिए हैं और इसमें उन पर जनवरी 2015 में फर्लो पर जेल से बाहर जाने के बाद देरी से आने के लिए कोई सजा भी नहीं दी गई है। संजय को वापस जेल आने में देरी के लिए दोषी नहीं पाया गया।

गृह राज्‍यमंत्री के दफ्तर सूत्रों का कहना है कि जेल से बाहर रहने के दौरान वह लगातार अधिकारियों के संपर्क में थे और अपनी फर्लो की अवधि को 15 दिन आगे बढ़ाने पर फैसले का इंतजार कर रहे थे। सरकार ने माना कि इस मामले में गलती सरकार की ओर से हुई और संजय दत्‍त को सभी आरोपों से मुक्‍त कर दिया गया।

उन्हें 2007 में उनकी संलिप्तता सिद्ध होने पर छह साल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन 18 माह की सजा काटने के बाद एक उच्च न्यायालय में अपील लंबित होने की वजह से उन्हें जमानत मिल गई।

मार्च 2013 में उच्च अदालत ने उन्हें बाकी बची सजा जेल में काटने का आदेश दिया। फिल्म नगरी मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में करीब 300 लोग मारे गए थे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top