Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

22 जनवरी को लखनऊ में रहेंगे PM मोदी, चार कार्यक्रमों में लेंगे हिस्‍सा

  |  2016-01-14 10:14:28.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ, 14 जनवरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाद प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार लखनऊ पधार रहे पीएम मोदी यहां चार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। लखनऊ में उनका प्रवास करीब चार घंटे का रहेगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को दिल्ली से 8.50 बजे चलकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से डीएलडब्ल्यू में आयोजित दिव्यांग सशक्तीकरण समारोह में शामिल होंगे। वाराणसी में कार्यक्रम के बाद वह पीएम मोदी एक बजे लखनऊ पहुंचेंगे। लखनऊ के एयरपोर्ट से चलकर वह बाबा साहब अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। करीब डेढ़ घंटे तक आयोजन में रहने के बाद वह काल्विन तालुकेदार्स इंटर कालेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में भाग लेंगे। यहां से अंबेडकर महासभा में अस्थि कलश कार्यक्रम में जाएंगे। शाम करीब पांच बजे वह दिल्ली के लिए लौट जाएंगे।


सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को वाराणसी में एक और लखनऊ के तीन आयोजनों में शामिल होंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 18 जनवरी को नोएडा के दादरी आ रहे हैं। राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा की समीक्षा को लेकर कल वीडियो कांफ्रेंसिंग होगी। पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था सतीश गणेश ने बताया कि 15 जनवरी को योजना भवन से मुख्य सचिव आलोक रंजन, प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी एस. जावीद अहमद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी, लखनऊ व नोएडा के अधिकारियों से सुरक्षा के संदर्भ में वार्ता करेंगे। गणेश ने बताया आइजी जोन वाराणसी ने फोर्स के लिए प्रस्ताव भेजा है जबकि शाम तक लखनऊ पुलिस भी अपनी मांग भेज देगी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top