Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: मऊ में दूषित पानी पीने से 40 लोग बीमार

 Abhishek Tripathi |  2016-05-28 14:20:41.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में दूषित पानी पीने से करीब 40 लोग बीमार हो गए. खबरों के मुताबिक चार, पांच दिनों से नगर पालिका द्वारा दूषित पानी की सप्लाई की जा रही थी। जिसके बाद करीब तीन दर्जन मोहल्लो में दूषित पानी की सप्लाई के चलते लोगो की हालत बिगड़ गई।


मऊ जिले में नगर पालिका द्वारा कई मोहल्लों और गांवों में दूषित पेयजल की सप्लाई कर दी। इसके सेवन से एक-दो नहीं बल्कि तीन दर्जन से अधिक मोहल्ले के लोग डायरिया, उल्टी, बुखार की चपेट में आ गए हैं। कुछ लोगों की हालात सामान्य है जिनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया कुछ की हालत गम्भीर है। जिनका इलाज जिले के प्राइवेट चिकित्सालयों मे चल रहा है। वहीं करीब 39 लोगों को जिलास्पताल में भर्ती कराया गया है।


पिछले पांच दिनों से आ रहा था दूषित पानी
वहीं इस मामलें में पीड़ित के परीजनों का कहना है कि चार-पांच दिनों से नगर पालिका द्वारा दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है। जिससे पूरा इलाका दूषित पानी पीने से बीमार हो गया है। पानी काफी गंदा है, बावजूद इसके मजबूरी में इसको पीने के सिवा कोई दूसरा चारा नही है।


मौके पर पहुंचे एसडीएम
दूषित पानी पीने के बाद बीमार लोगों का हाल जानने पहुंचे एसडीएम जगदम्बा सिहं का कहना है कि दूषित पानी पीने से काफी लोग बीमार हो गए हैं। करीब 30-35 लोगों को हमने देखा है। अलग-अलग अस्पतालों में लोगों का इलाज हो रहा है। बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य टीम को लगा दिया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top