Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली-NCR में घना कोहरा, शताब्दी समेत 40 ट्रेनें लेट, हवाई यात्रा भी प्रभावित

 Girish Tiwari |  2016-12-01 03:48:24.0

delhi-ncr-fhog
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत दूसरे दिन भी उत्तर भारत के कई इलाकों में घने कोहरा छाया हुआ है. कोहरे की वजह से चारों तरफ धुंध है हालांकि बुधवार के मुकाबले गुरुवार को धुंध कुछ कम है. जिसके चलते कई ट्रेनें प्रभावित हैं.


कोहरे के चलते राजधानी दिल्ली से चलने वाली अम्रपाली एक्सप्रेस, महाबोधी एक्सप्रेस, ब्रह्म्पुत्र मेल, वैशाली एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, पूर्वी एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एकस्प्रेस, मगध एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस समेत कुल 40 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है.


कई फ्लाइट्स भी प्रभावित

कोहरे की वजह से कई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं. 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और दस घरेलू उड़ानें घने कोहरे के कारण लेट हुईं हैं जबकि 1 उड़ान रद्द भी की गई है. कोहरे के साथ ठंड ने भी दस्तक दे दी है.


बुधवार से ही दिल्ली एनसीआर में ज्यादा ठंड महसूस हो रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली और उसके आसपास के इलाक़ों में तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है.


कोहरे की वजह से लोगों को सड़कों पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से गाड़ियों की रफ़्तार काफी धीमी ही है. कोहरे की वजह से बच्चों को सवेरे स्कूल जाने से लेकर सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


विजिबिलिटी कम होने की वजह समय पर पहुंचने में परेशानी हो रही है. आने वाले दिनों में कोहरा अभी और घना होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर के महीने में इस साल मिट्टी में नमी होने के कारण कोहरा ज्यादा पड़ेगा और आने वाले दिनों में मैदानी इलाकों के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top